Hapur News: खाना पूर्ति कर आबकारी विभाग ने थपथपाई अपनी पीठ, 45 लीटर कच्ची शराब बरामद, तस्कर फरार

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर की आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता के नेतृत्व में आबकारी टीम ने गंगा के खादर क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। आबकारी टीम ने खादर के गांव भगवंतपुर, नयागांव के जंगल, इनायतपुर में दबिश दी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-15 08:03 GMT

Hapur News (Pic: Social Media)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के खादर गावों में हमेशा अवैध शराब की भट्टियां दहकती रहती हैं। इस खादर क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थिति ऐसी है कि यहां पर पहुंचने में पुलिस को एक से दो घंटे तक का समय लग जाता है। खादर में बनी शराब की सप्लाई जनपद के देहात के आसपास सप्लाई होती है। यहां पर कई बार आबकारी विभाग ने कार्रवाई की है, लेकिन एक-दो दिन बाद फिर से शराब बनानी शुरू कर दी जाती है।

गढ़मुक्तेश्वर की आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता के नेतृत्व में आबकारी टीम ने गंगा के खादर क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। आबकारी टीम ने खादर के गांव भगवंतपुर, नयागांव के जंगल, इनायतपुर में दबिश दी। पुलिस के छापे की जानकारी पहले ही लग जाने के कारण कोई भी भट्टी संचालक हत्थे नहीं चढ़ सका। शराब माफिया और शराब बनाने वाले पुलिस के आने से पहले ही गायब हो गए। वहीं आबकारी विभाग ने मौके से 45 लीटर कच्ची शराब बरामद की है।

इन जगहों पर आबकारी टीम ने मारा छापा

गढ़ कोतवाली के गंगा खादर क्षेत्र के ग्राम भगवंतपुर, नयागांव के जंगल, इनायतपुर में आदि में छापा मारकर एक दर्जन जगहों पर कार्यवाही की गई।

जहरीली शराब से हो चुके है पूर्व में हादसे

खादर में दहक रही शराब की भट्टियों की जहरीली शराब पीने से कई बार हादसे हो चुके हैं। जिनमें कई लोगों की मृत्यु हो चुकी है, लेकिन इतना सब होने के बाद भी आबकारी विभाग इस क्षेत्र में अवैध शराब बनने पर रोक नहीं लगा पाया। लोगों का कहना है कि यह सब आबकारी विभाग की छत्रछाया में चलता है। विभाग को पता रहता है कि किस क्षेत्र मे अवैध शराब बनाई जा रही है। लेकिन वह चाहकर भी कार्रवाई नहीं करता। 

Tags:    

Similar News