Hapur News: एस्कॉर्ट सेवा के नाम पर अवैध वसूली करने वाले गैंग का खुलासा, दो महिला सेमत पांच गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे शिकार

Hapur News: पिलखुआ कोतवाली में दर्ज हत्या के प्रयास के एक मुकदमें में फैसला कराने के नाम पर इन शातिरों ने खेल रचा डाला।जिसको सुनकर पुलिस भी भौचक्का खा गई।

Update: 2023-06-17 16:05 GMT
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (Pic: Newstrack)

Hapur News: एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर पिलखुआ कोतवाली पुलिस ने दो महिला सहित पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है।पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अब तक एस्कॉर्ट सर्विस का झांसा देकर करीब हजारों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके है।

झूठे मुकदमे में फंसाकर करते थे लोगों से ठगी

पिलखुआ कोतवाली में दर्ज हत्या के प्रयास के एक मुकदमें में फैसला कराने के नाम पर इन शातिरों ने खेल रचा डाला।जिसको सुनकर पुलिस भी भौचक्का खा गई । जब पुलिस ने एक -एक करके सभी से पूछताछ की तो सारा माजरा पुलिस के सामने खुलकर आ गया। दरअसल,कुछ दिन पूर्व पुलिस को सूचना दी गई कि एक लड़की के साथ पांच लोगों ने गैंगरेप किया है।सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्शन मॉड में आ गई। सूचना पर पुलिस ने जांच की पता चला कि दिल्ली की एक एस्काॅर्ट कंपनी चलाने वाली एक महिला ने एक युवती को दो लाख रुपये में तय कर पांच लोगों के साथ भेज दिया और गैंगरेप का आरोप लगाने की योजना बना ली। लेकिन युवती ने मुकदमा दर्ज कराने से मना कर दिया। इस पर दूसरी युवती को तैयार कर गैंगरेप की शिकायत की गई। पुलिस को कहानी में कुछ झोल दिखाई दिया तो गहराई से जांच करने पर पता चला कि हत्या के प्रयास का मुकदमा वापस कराने के लिए दवाब बनाने के लिए झूठी कहानी बनाई गई थी। इस पर पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए दो महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को फर्जी सूचना देकर करते थे आरोपी अवैध वसूली

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बहुत शातिर किस्म के अपराधी है ।इन सभी आरोपियों ने षडयंत्र के तहत योजनाबद्ध तरीके से गैंगरेप की फर्जी सूचना देकर मुकदमा पंजीकृत कराकर प्रतिवादी पक्ष से अवैध धन अर्जित करने की योजना बनाई थी।

एस्कॉर्ट सर्विस के माध्यम से होटलों में भेजी जाती थी युवतियां

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार महिला रानी(काल्पनिक नाम) ने पूछताछ पर स्वीकार किया कि वह एक पेशेवर महिला है, जो एस्कॉर्ट सर्विस के तहत डिमांड मिलने पर देहरादून, नैनीताल, हिमाचल, दिल्ली इत्यादि पर्यटक स्थलों/होटलों में ग्राहकों को सुविधा उपलब्ध कराती है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताए ये अपने नाम

मोहल्ला गौतमपुरी कस्बा फरीदनगर थाना भोजपुर जनपद गाजियाबाद निवासी मोहम्मद अमीरूद्दीन। ग्राम परतापुर थाना पिलखुवा जनपद हापुड निवासी वशीम, ग्राम सुल्तानपुर थाना हाँसी सदर जिला हिसार (हरियाणा) निवासी व दो महिलाएं हैं।

Tags:    

Similar News