Hapur News: वसूली पीड़ित व्यापारियों ने डीएम को शपथ-पत्र देकर की शिकायत, ADM को सौंपी जांच

Hapur News: खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच व निरीक्षण को अभियान चलाया हुआ है। पिलखुआ क्षेत्र के व्यापारियों का आरोप है कि उनसे 20 से 50 हजार रुपये तक की मांग की जा रही है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-09-05 10:15 GMT

वसूली पीड़ित व्यापारियों ने डीएम को शपथ-पत्र देकर की शिकायत, ADM को सौंपी जांच: Photo- Newstrack

Hapur News: खाद्य सुरक्षा विभाग के उत्पीड़न व वसूली से परेशान व्यापारियों ने डीएम से मुलाकात की। पिलखुआ क्षेत्र के 10 व्यापारियों ने शपथ-पत्र देकर खाद्य सुरक्षा निरीक्षकों पर गंभीर आरोप लगाए। व्यापारियों के समर्थन में जनपद के कई व्यापारिक संगठन आ गए हैं। वहीं डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एडीएम को जांच सौंप दी है।

जांच के नाम पर हो रही है वसूली

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच व निरीक्षण को अभियान चलाया हुआ है। पिछले दिनों रक्षा बंधन व जन्माष्टमी में शासन के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया गया था। उसके बाद खाद्य निरीक्षक बड़ी दुकानों की जांच कर रहे हैं। पिलखुआ क्षेत्र के व्यापारियों का आरोप है कि उनसे 20 से 50 हजार रुपये तक की मांग की जा रही है। रुपये नहीं देने वालों के प्रतिष्ठानों से सैंपल लेने और कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी जा रही है। इसके साथ ही दुकानों के लाइसेंस के नवीनीकरण में भी वसूली की जा रही है। अधिकारियों की मनमानी नहीं स्वीकारने वालों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

व्यापारियों नें डीएम को सौपा ज्ञापन

इस मामले की शिकायत व्यापारियों ने पहले खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों से की, लेकिन उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। उसके चलते उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संघ के प्रदेश महासचिव प्रवीण मित्तल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के साथ में 10 कारोबारियों के शपथ-पत्र भी दिए गए हैं। जिले के चार अन्य व्यापार मंडल व व्यापारिक संगठनों का समर्थन भी इनको मिल रहा है। इसको गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच एडीएम को सौंपी है। इससे खाद्य सुरक्षा विभाग में हड़कंप मचा है।

Tags:    

Similar News