Hapur News: इरशाद हत्याकांड में फौजी सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, दो समुदायों से जुड़ा था मामला

Hapur News: राहगीरों की सूचना पर पहुँची पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया था, जहाँ डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-10-25 06:30 GMT

Hapur News (photo: social media )

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ गांव लुहारी में बाइक की साइड लगने पर दो समुदाय में मारपीट हो गई। जिसमें एक समुदाय के पांच युवकों ने दूसरे समुदाय के युवक की जमकर पिटाई कर उसे उठाकर सडक़ पर फेक कर फरार हो गए थे। राहगीरों की सूचना पर पहुँची पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया था, जहाँ डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद एएसपी राजकुमार अग्रवाल सहित पांच थानों की पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। एसपी के निर्देश पर गांव में तनाव देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

घटनाक्रम पुलिस की जुबानी

आपको बता दे कि थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव लुहारी निवासी इरशाद(उम्र 26 वर्ष) मंगलवार की देर शाम गांव में चल रही रामलीला मंचन में रावण का पुतला दहन होने के बाद बाइक से घर वापस लौट रहा था। रास्ते में गांव के ही रहने वाले दो युवक अपने तीन साथियों के साथ गंगा मंदिर के पास मुख्य बाजार में एक ठेले पर समोसे खा रहे थे। जिनमें से एक युवक से इरशाद की बाइक टकरा गई। जिससे गुस्साए पांचों आरोपियों ने उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पिटाई करने के दौरान इरशाद को उठाकर सडक़ के किनारे फेक दिया। वहीं सर में ज्यादा चोट लगने के कारण बेहोश होकर गिर पड़ा। पांचों युवकों ने बचाने आये वसीम को भी आरोपियों ने जमकर पीटा, जिससे वह भी घायल हो गया। दो समुदायों के बीच संघर्ष की सूचना पर दोनों तरफ के लोग मौके पर एकत्र हो गए। इस बीच आरोपी मौका पाकर भागने में कामयाब हो गए।

वहीं मृतक पक्ष के लोगों ने गांव में जमकर हंगामा शुरू कर दिया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया। जिससे गांव में दहशत का माहौल बन गया। सूचना मिलते ही बहादुरगढ़ और गढ़ कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने भीड़ को समझाबुझा कर शांत कराया और इरशाद को तुरंत ही गढ़ सीएचसी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एएसपी ने गाँव में पहुंचकर की जांच पड़ताल

दो समुदायों के बीच हुए संघर्ष में युवक की मौत की सूचना पर एएसपी राजकुमार अग्रवाल मौके पर पहुंचे, जिन्होंने मृतक परिजनों और ग्रामीणों से वार्ता की। एएसपी ने मृतक के परिजनों को आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हो सका।

शव को पोस्टमार्टम भेज, जांच में जुटी पुलिस

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मृत्यु के सही कारण का पता चल सकेगा। आरोपियों की तलाश के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News