Hapur News: गंगा दशहरे को लेकर पुलिस का डायवर्जन प्लान फेल, श्रद्धालुओं को भीषण गर्मी में झेलना पड़ा जाम

Hapur News: नेशनल हाइवे पर किए गए डायवर्जन से आठ से दस किमी लंबा जाम लग गया। जिसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी में परेशान होना पड़ा। हापुड़ पुलिस की तरफ से शनिवार दोपहर से डायवर्जन प्लान को लागू किया गया था।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-16 08:23 GMT

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर्व को लेकर हापुड़ पुलिस द्वारा डायवर्जन प्लान तैयार किया था। जिससे सफर करने में किसी को दिक्क़त न हो, मगर प्लान की गई सारी व्यवस्था फैल होती नजर आई। लोगों को भीषण गर्मी में जाम से जूझना पड़ा और जाम से लोगों को मुक्ति नहीं मिल पाई, लोग जाम में कई घंटो तक फंसे रहे।

अधिकारीयों नें हाइवे पर पहुंचकर संभाला मोर्चा

दरअसल, गंगा नगरी में स्नान करने के लिए बेतहाशा भीड़ उमड़ पड़ी। यही कारण था कि रात में ही यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई और सुबह दिल्ली-लख़नऊ राष्ट्रीय राजमार्ग-9 हाईवे गांव अठसैनी से लेकर ब्रजघाट तक जाम लग गया। गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी तरफ जाने वाले वाहनों की कई किलोमीटर तक कतार लग गई। इस दौरान यातायात को संभालने के लिए पुलिस द्वारा किए गए इंतजाम बौने साबित हो गए। सुबह 10 बजे तक जब स्थानीय पुलिस यातायात व्यवस्था संभाल नहीं पाई तो एएसपी राजकुमार अग्रवाल नें पहुंचकर मोर्चा संभाला और जाम में फंसे श्रद्धालुओं के वाहनों को निकलवाना शुरू कराया। वहीं, ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश भी दिए। एएसपी के निर्देश के कड़ी मशक्कत के बाद वाहन रेंगने लगे।


वाहनों की लगी रही लम्बी कतारें

नेशनल हाइवे पर किए गए डायवर्जन से आठ से दस किमी लंबा जाम लग गया। जिसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी में परेशान होना पड़ा। हापुड़ पुलिस की तरफ से शनिवार दोपहर से डायवर्जन प्लान को लागू किया गया था। इस दौरान भारी वाहनों को डासना से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस की तरफ से निकाला जा रहा था, लेकिन इस बीच बहुत से लोग उस रास्ते से न जाकर हाइवे किनारे ही खड़े हो गए। जिससे जाम की स्थिति बन गई। साथ ही ट्रकों के किनारे खड़े होने के कारण भी जाम लगा रहा। लंबे जाम की सूचना के बाद सीओ जितेंद्र शर्मा नें अपनी टीम के साथ मिलकर ट्रैफिक को निकलवाने का कार्य किया।


क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार?

एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि हापुड़ पुलिस द्वारा भारी वाहन चालकों को हापुड़ ही तरफ जाने नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में वाहनों को घूमकर जाना पड़ रहा है। डायवर्जन प्लान के हिसाब से वाहन नहीं चलने की वजह से दिक्कत आई। इसे सही किए जाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को तैनात किया गया है।उन्होंने कहा की गढ़ टोल प्लाजा पर वाहनों का अधिक दबाव होने के चलते ट्रेफिक स्लो हुआ था।

Tags:    

Similar News