Hapur News: कुत्ते को निवाला बनाकर खेत में पड़ा था विशालकाय अजगर, रेस्क्यू टीम पकड़ने में जुटी

Hapur News: एसडीएम लवी त्रिपाठी का कहना है कि इस मामले में ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई थी। जिसको लेकर वन विभाग की टीम को गांव भेजा गया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-16 07:52 GMT

Hapur News (Pic: Social Media)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में खेतों में अजगर का मिलना आम बात हो गया है। जिसको लेकर कभी -कभार भोजन की तलाश में विशालकाय अजगर आबादी में पहुँच जाते हैं। ताजा मामला जनपद हापुड़ का है जहां एक विशालकाय अजगर ने कुत्ते को दबोच लिया और उसे अपना निवाला बना डाला। अजगर का कुत्ते को निगलने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक हापुड़ जनपद के थाना कपूरपुर क्षेत्र के पारपा गांव में 12 सें 15 फुट लंबा अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। अजगर ने देखते ही देखते एक कुत्ते को अपना निवाला बना लिया। इस दौरान गांव के लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया।

कुत्ते को निवाला बनता देख ग्रामीण दहशत में

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार से अजगर कुत्ते को निगलने की जद्दोजहद कर रहा है। अजगर ने पहले कुत्ते को दबोचा और दम घोट कर उसे मार डाला। इसके बाद वो उसके सिर सहित पुरे शरीर को निगल लेता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ते निगलने के बाद अजगर दर्द से छटपटाने लगता है और वह अपने शिकार को बाहर उगलने की कोशिश करने लगता है। अजगर अपने मुंह से शिकार को बाहर निकलता है, जिससे उसके पेट में मौजूद शिकार धीरे-धीरे बाहर आता हुआ दिखाई देता है। इस बीच लोगों ने जब अजगर को ऐसा करते देखा तो उन्होंने वन विभाग को सूचना दी। किसी शख्स ने इस घटना को मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मिडिया पर वायरल कर दिया।

अजगर को किया जाएगा जल्द कैप्चर

इस सबंध में धौलाना एसडीएम लवी त्रिपाठी का कहना है कि इस मामले में ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई थी। जिसको लेकर वन विभाग की टीम को गांव भेजा गया है।टीम ने गांव में पहुंचकर अजगर को पकड़ने के लिए रेस्कयु शुरू कर दिया। जल्द ही अजगर को पकड़कर दूर आबादी रहित घने जंगल में छोड़ा जायेगा।  

Tags:    

Similar News