Hapur News: तीर्थनगरी के प्राचीन मंदिर में शिवलिंग चोरी, ग्रामीणों में आक्रोश, संदिग्ध को हिरासत में लेकर जांच में जुटी पुलिस

Hapur news : उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी क्षेत्र में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में सोमवार की सुबह चार बजे गांव के एक युवक नें मंदिर से शिव की पिंडी उखाड़ ले गया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-10 14:43 GMT

Hapur news : उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी क्षेत्र में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में सोमवार की सुबह चार बजे गांव के एक युवक नें मंदिर से शिव की पिंडी उखाड़ ले गया। सुबह जब श्रद्धालु मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना करने गए तो शिव पिंड गायब देख ग्रामीणों को सूचना दी। वहीं, चोरी की वारदात मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस की जुबानी, मंदिर में चोरी की कहानी

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की सुबह कुछ ग्रामीण पूजा अर्चना करने के लिए मंदिर में पहुंचे थे। मंदिर में प्रवेश करने के दौरान शिवलिंग उखड़ा देखकर अचभिंत हो गए। इसकी सूचना ग्राम प्रधान सहित पुलिस को दी गईं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिकर्मियों ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक किया तो सुबह करीब चार बजे गांव का ही युवक शिवलिंग को उखाड़ कर ले जाता नजर कैमरे में कैद हो गया।

गांव के युवक की इस करतूत ग्रामीण आक्रोशित हो गए और युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। गढ़ सर्किल के सीओ आशुतोष शिवम समेत पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। पुलिस न शिवलिंग की स्थापना कराने का आश्वासन देते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। पुलिस टीम को आरोपी को गिरफ्तार कर कार्यवाही के निर्देश दिए, जिसके बाद पुलिस नें गांव से एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मंदिर की घटना का जल्द किया जाएगा ख़ुलासा

एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे युवक के आधार पर एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया है। जिसे अभी पूछताछ की जा रही है। नगर में किसी भी असामाजिक तत्व को क्षेत्र का माहौल खराब नहीं करने दिया जाएगा। गांव में शांति का माहौल बना हुआ है।

Tags:    

Similar News