Hapur: तस्करी कर ले जारे पशुओं से भरी कैंटर गाड़ी को पुलिस ने किया जब्त, 7 तस्कर गिरफ्तार

Hapur News: पुलिस नें अल्लाहबक्सपुर टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग हाइवे -9 पर पशु तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एक कैंटर गाड़ी को पकड़ कर उसमे से 87 जिंदा पशु बरामद किए हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-20 11:02 GMT

पुलिस की गिरफ्त में पशु तस्कर source: Newstrack 

Hapur news: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस नें अल्लाहबक्सपुर टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग हाइवे -9 पर पशु तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एक कैंटर गाड़ी को पकड़ कर उसमे से 87 जिंदा पशु बरामद किए हैं। जिनमें सात पशु मृत अवस्था में बरामद हुए। पुलिस नें सात पशु तस्करों को गिरफ्तार कर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस तरह पुलिस नें पशु तस्करो को दबोचा

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस द्वारा जनपद में अपराधों की रोकथाम और पशु तस्करों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस टीम ने एक चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। उसी दौरान एक कैंटर गाड़ी में क्रूरतापूर्वक 87 मवेशियों को भरकर ले जाया रहा था। पुलिस को देखते ही कैंटर चालक गाड़ी लेकर भागने लगा। तभी उसी समय पुलिस ने कैंटर चालक का पीछा करते हुए गाड़ी से सात पशु तस्करों को पकड़कर हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 87 मवेशियों को भी बरामद कर लिया, जिनमें से सात पशु मृत अवस्था में बरामद किये गए हैं।

जांच में जुटी पुलिस

पशु तस्कर का नाम जाहिद, बिलाल, हसीन, साबिर, लुकमान, शोएब, आसिफ जो की गाजियाबाद और हापुड़ जनपद के बताये जा रहे है। यह लोग कैंटर गाड़ी में भारी मात्रा में पशुओं के क्रूरतापूर्वक लादकर ले जा रहे थे। पशुओ को कहां से लाया गया था और कहां ले जाया जा रहा था, कौन-कौन पशु तस्कर शामिल है ? इन सभी पहलुओं पर पुलिस द्वारा जाँच की जा रही है। 

थाना प्रभारी विनोद पांडे ने बताया प्रारंभिक जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पशुओं की खरीद फरोख्त के संबंध में तस्कर द्वारा किसी भी प्रकार का दस्तावेज पुलिस को नहीं दिखाया है। अनुसंधान में ज्ञात हुआ है कि पशुओं को काटने के लिए ले जा रहे थे। थाना प्रभारी ने बताया पशु तस्करो से पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News