Hapur News: एयरपोर्ट की तर्ज पर होगा हापुड़ रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण, मिलेंगी ये सुविधाएं

Hapur News: रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के लिए एक वर्ष के अंदर सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी। अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशन पर पुनर्विकास का कार्य शुरू हो गया है।

Update: 2023-12-08 10:38 GMT

एयरपोर्ट की तर्ज पर होगा हापुड़ रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण (न्यूजट्रैक)

Hapur News: रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के लिए एक वर्ष के अंदर सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी। अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशन पर पुनर्विकास का कार्य शुरू हो गया है। रेलवे स्टेशन की रोड से लेकर मुख्यद्वार तक पेडों की कटाई करीब दो माह पहले ही की जा चुकी है। अब रेलवे स्टेशन पर पुर्नविकास कार्य के लिए पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने का कार्य शुरू हो गया है।

इतनी लागत से होगा सौंदर्यीकरण

अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास में करीब 12 करोड़ रुपये की लागत आएगी। जिसके बाद रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास करने के लिए रेलवे के इंजीनियर्स द्वारा नक्षा तैयार किया गया था, लेकिन इसमे कुछ बाद में संषोधन किया गया। पिछले माह ही संषोधित नक्षे को मंजूरी मिलने के बाद पुर्नविकास कार्य शुरू हो गया है।

एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होगा स्टेशन

रेलवे स्टेशन का पुर्नविकास कार्य करने के लिए फ़रवरी माह में जारी हुए रेल बजट में रेलवे के लिए भी अमृत भारत योजना को संचालित किया गया था। योजना में हापुड़ रेलवे स्टेशन को इसलिए सम्मलित किया गया है कि यहां पर 35 से अधिक एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव होता है। यहाँ से हर दिन सैकड़ों की सख्या में रेलयात्री दिल्ली, गाजियाबाद, साहिबाबाद, अमरोहा, गजरौला, मुरादाबाद, बरेली और लखनऊ तक सफर करते हैं। एयरपोर्ट की तर्ज पर स्टेशन विकसित होने के बाद यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ेगी और ट्रेनों के ठहराव होने से उनकी परेशानी दूर होगी।

रेलवे अधिकारी ने जल्द कार्य पूर्ण करने का दिया भरोसा

अनिल कुमार सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन पर पुर्नविकास कार्य शुरू हो गया है। अब कार्य को तेजी से कराया जाएगा। कोशिश यह की जा रही है कि एक वर्ष के अंदर ही कार्य को पूरा करा लिया जाए।

Tags:    

Similar News