Hapur News: बारिश ने दो हिस्सों में बांटा शहर को, रेलवे अंडरपास हुआ जलमग्न, परेशान हुए राहगीर

Hapur News: पानी निकासी के लिए लगे रेलवे द्वारा लगाए पानी के सोखते काम नहीं कर रहे थे। इसके बाद से यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-29 15:01 GMT

बारिश ने दो हिस्सों में बांटा शहर को, रेलवे अंडरपास हुआ जलमग्न, परेशान हुए राहगीर: Photo- Newstrack

Hapur News: रेलवे अंडरपास में जलभराव न हो, इसके लिए रेलवे विभाग ने जो इंतजाम किए हैं, वह पहली बारिश में ही फेल हो गए। मेरठ रोड़ पर स्थित रेलवे अंडरपास में घंटों तक पानी भरा रहा और इस दौरान लोगों को जलभराव सें होकर गुजरना पड़ा । पानी निकासी के लिए लगे रेलवे द्वारा लगाए पानी के सोखते काम नहीं कर रहे थे। इसके बाद से यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। लोगों का कहना है कि एक घंटे की बारिश में जब यह हाल है तो बरसात शुरू होने पर क्या होगा।

हजारों लोगों का रहता यहां सें आगमन

ग्रामीणों नें बताया कि मेरठ रोड़ और मोदीनगर रोड़ रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज बनने के बाद रेलवे फाटक पर अंडरपास का निर्माण कराया गया है। जबकि मेरठ फाटक पर अंडरपास का निर्माण नहीं हो सकता है। शनिवार को दिन में एक बजे के करीब एक घंटे बारिश के कारण अंडरपास में पानी जलभराव हो गया। ऐसे में लोगों को आने-जाने में दिक्कतो का सामना करना पड़ा। रेलवे फाटक के बंद होने के कारण लोगों को काफी दिक्कत हुई। इस अंडर पास सें कई मोहल्ला व गावों का आना जाना लगा रहता है। जिसके कारण आदर्शनगर कालोनी, पंचशील कालोनी, जसरूपनगर, गोयना, ग्राम दस्तोई, जोगीपुर, बदनौली सहित अन्य गांवों के लोग गुजरते हैं।आगामी दिनों में अधिक बरसात होगी ऐसे में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है ।

क्या बोले रेलवे के अधिकारी

रेलवे विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर (कार्य) विपिन कुमार त्यागी सें ज़ब इस मामले में बात की गईं तो उन्होंने बताया कि अंडरपास में बारिश के कारण जलभराव हो गया था। सूचना मिलने पर पम्प की मदद से पानी को बाहर निकाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि अंडरपास के पास एक सोकता बनाया जा रहा है, जिसका कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा। इसके बनने के बाद जल निकासी की उचित व्यवस्था हो जाएगी।

Tags:    

Similar News