Hapur news: लोकसभा चुनाव व होली को लेकर पुलिस सतर्क, ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

Hapur news: होली और लोकसभा चुनाव के नजदीक आने पर शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं। जिसको लेकर गढ़मुक्तेश्वर पुलिस ने भी शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए धरपकड़ अभियान चला रखा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-11 09:15 GMT

ड्रोन से निगरानी करते हुई हापुड़ पुलिस source: newstarck 

Hapur news: गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी में होली (Holi) और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के नजदीक आने पर शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं। होली का समय ऐसा है जिसमें एकाएक शराब की तस्करी में तेजी आ जाती है। वहीं, चोरी छिपे शराब की भट्ठियां भी आग उगलने लगती है। जिसको लेकर गढ़मुक्तेश्वर पुलिस ने भी शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए धरपकड़ अभियान चला रखा है। पुलिस ने गंगा खादर क्षेत्र में ड्रोन उड़ाकर शराब की भट्टीयो को तलाश तेज कर दी है। इस दौरान सीओ आशुतोष शिवम सहित थाना प्रभारी मौके पर मौजूद रहे।

अवैध शराब को लेकर ड्रोन से निगरानी

लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। इसके अलावा होली में भी कुछ दिन बाकी है। होली और लोकसभा चुनाव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब (illicit liquor) की खपत होती है। स्थिति यह है कि स्थानीय पुलिस व आबकारी विभाग (Excise Department) की तमाम सख्ती के बाद भी तस्कर बाज नहीं आते हैं। गंगा के खादर क्षेत्र के अधिकांश गावों की आबादी से लेकर जंगल में लहरा रही फसलों के बीच में कच्ची शराब बनाने का गोरखधंधा तेजी से पाव पसार रहा है। इस गोरखधंधे में महिलाओ से लेकर पुरुष सब लिप्त है। बीते कुछ माह की बात की जाए तो खादर क्षेत्र के कुदैनी की मढ़ैया, रेतों वाली मढ़ैया, इनायतपुर समेत अन्य गांवों में शराब की खेप के साथ तस्कर दबोचे जा चुके हैं। जिसके चलते शासन के आदेश पर अवैध शराब की बिक्री पर रोक के लिए गढ़मुक्तेश्वर पुलिस अब पहले से ही सतर्क हो गईं है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि गढ़मुक्तेश्वर खादर क्षेत्र में सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम ने खादर क्षेत्रों में अभियान चलाया गया है। इस मामले में किसी पुलिसकर्मी की संलिप्तता पाई जाती है, तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए टीम गठित कर अभियान चलाया जा रहा है। वहीं खादर क्षेत्र और जंगलों में अवैध शराब की खेप और कच्ची शराब की भट्टियों की ड्रोन से तलाश कराई जा रही है। जिसमे सीओ आशुतोष शिवम, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने टीम के साथ मिलकर जांच की है।

Tags:    

Similar News