Hapur News: चेकिंग के दौरान 16 कुंतल नकली मावा बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: पुलिस की मौजूदगी में खाद्य एवं औषधि प्रसाधन विभाग ने पकड़े गए मावे के नमूने लिए। एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह कपूरपुर पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-09 14:23 GMT

Police recovered 16 quintals of fake mawa

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ मे बृहस्पतिवार को कपूरपुर पुलिस ने त्योहारों के अवसर पर गाजियाबाद समेत आसपास के जिलों में आपूर्ति होने वाले नकली मावे को वाहन सहित जप्त किया। जिसे जाँच के लिये भेजा गया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस टीम ने की कार्यवाही

पुलिस की मौजूदगी में खाद्य एवं औषधि प्रसाधन विभाग ने पकड़े गए मावे के नमूने लिए। एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह कपूरपुर पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान मावे से लदा एक वाहन जा रहा था। पुलिस ने शक होने पर वाहन को रोकते हुए खाद्य एवं औषधि प्रसाधन विभाग की टीम को मौके पर बुलाते हुए पकड़े गए मावे की जांच की तो वह मिलावटी पाया गया। इसके बाद तत्काल एक व्यक्ति को हिरासत में लेते हुए 16 कुंतल मावे को जमीन में दबाकर नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक आरोपी कलछीना का नसीम को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बताया कि वह गांव बझैड़ा कलां में नकली मावा बनाते है। पुलिस और खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम लगातार धौलाना - कपूरपुर क्षेत्र में नकली मावा बनाने वालों को के खिलाफ अभियान चला रही है। यह अभियान दीपावली तक निरंतर जारी रहेगा और किसी भी व्यक्ति को मानव जीवन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

नमूने एकत्रित कर जाँच के लिये भेजे

जिला खाद्य अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि त्योहारों के अवसर पर विभाग लगातार मिठाई की दुकानों से नमूने एकत्रित करते हुए उन्हें जांच के लिए भेज जा रहा है। किसी भी व्यक्ति को अगर कोई शक होता है तो वह विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर सकता है।

Tags:    

Similar News