Hapur News: नौ केंद्रों पर होगी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा, सुरक्षा के रहेंगे कड़े प्रबंध

Hapur News: पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती के लिए हापुड़ जिले में कुल नौ केंद्र परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। दो पालियों में परीक्षा आयोजित होगी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-17 05:21 GMT

एसपी ने परीक्षाकेंद्रों का किया निरीक्षण (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में 23 अगस्त से शुरू होने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती को लेकर जनपद में नौ केंद्र बनाए गए हैं। इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। इस संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं, पुलिस आस पास के कोचिंग सेंटर, फोटो कापी एवं अन्य दुकानों पर होने वाले गतिविधियों पर टीम बारीकी से नजर रख रही है। 

सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की रहेगी तैनाती

पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती के लिए हापुड़ जिले में कुल नौ केंद्र परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। दो पालियों में परीक्षा आयोजित होगी। प्रत्येक पाली में 4104 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को संपन्न होगी। नगर के एस.एस.वी. इंटर कालेज, एस.एस.के. इंटर कालेज, दीवान इंटर कालेज, आर्य कन्या पाठशाला इंटर कालेज, चौधरी ताराचंद जनता इंटर कालेज तगासराय, श्री जैन कन्या पाठशाला इंटर कालेज सहित कुल नौ परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी। यहां पर्याप्त संख्या में महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। सीसीटीवी कैमरों से परीक्षा केंद्र लैस किए गए हैं। कंट्रोल रूम में तैनात पुलिसकर्मी सीसीटीवी कैमरों के जरिए पल-पल की निगरानी करेंगे। परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।


परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर दिए दिशा-निर्देश

एसपी ज्ञानजय सिंह ने सीओ सिटी वरुण मिश्रा के साथ परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार परेशानी नहीं होने दी जाएगी। परीक्षा पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न होनी चाहिए। सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए।



Tags:    

Similar News