Hapur News: तीर्थंनगरी में श्रद्धालुओं की सुविधा को रोडवेज ने लिया बड़ा निर्णय, 110 बसों का होगा संचालन

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर तीर्थंनगरी के खादर क्षेत्र में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो। इसके लिए डिपो के अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-24 10:40 GMT

हापड़ में तीर्थंनगरी में श्रद्धालुओं की सुविधा को चलेंगी 110 बसें (न्यूजट्रैक) 

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर तीर्थंनगरी के खादर क्षेत्र में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो। इसके लिए डिपो के अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। जहाँ हापुड़ के डिपो से 30 व कौशांबी डिपो से 80 बसों का संचालन गढ़मुक्तेश्वर तीर्थंनगरी के लिए कराया जाएगा। वही अधिकारियों ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए गढ़ स्थित अस्थाई धान मंडी में अस्थाई बस स्टॉप बनाया गया है, यहाँ से 25 से 27 नवंबर के बीच गढ़ के लिए बसों का संचालन किया जाएगा।

श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ को देखते हुए लिया गया निर्णय

खादर क्षेत्र के मेले में भीड़ के चलते रोडवेज बसों में भीड़ उमड़ने की उम्मीद की जा रही है। गढ़मुक्तेश्वर में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले में हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, आसपास के जिलों के साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालु भी भारी संख्या में पहुंचते हैं। अधिकारियों द्वारा 17 नवंबर को विधि विधान के साथ पूजा कर मेले का शुभारंभ किया गया है, यह मेला रेतीले मैदान में 29 नवंबर तक चलेगा।

श्रद्धालुओं की सख्या अधिक बढ़ने के चलते रोडवेज विभाग ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है। डिपो के अधिकारियों ने यात्रियों की सुविधा के लिए कौशांबी डिपो की 80 बसों को संचालन गढ़मुक्तेश्वर के लिए किया है । वहीं जनपद हापुड़ डिपो की 30 बसें मोदीनगर से हापुड़ होते हुए गढ़मुक्तेश्वर के लिए जाएंगी। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बसों का संचालन व्यवस्थित ढंग से कराए जाने के लिए गढ़ की अस्थाई धान मंडी में अस्थाई बस स्टॉप बनाया गया है।

बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं नहीं होगी परेशानी

हापुड़ एआरएम संदीप नायक ने बताया कि, फिलहाल श्रद्धालुओं की भीड़ के अनुसार बसों का संचालन गढ़ के लिए किया जा रहा है। जिसको लेकर अधिकारियों के निर्देश पर 25 से 27 नवंबर की रात्रि तक बसों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

Tags:    

Similar News