Hapur News: शिवभक्तों के आगमन को लेकर तीन दिन के लिए रहेगा रूट डायवर्जन

Hapur News: सप्ताह में पांच दिन के लिए भारी वाहन चलेंगे, रविवार और सोमवार की शाम तक वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से निकालाय जाएगा।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-03 07:35 GMT

शिवभक्तों के आगमन को लेकर रूट डायवर्जन  (photo: social media )

Hapur News: गंगा के उस पार के जनपद अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली समेत अन्य जनपदों के शिवभक्त शिवरात्रि पर्व होने के बाद भी सावन माह के उपलक्ष्य में गंगा जल लेने के लिए आते हैं। जिसको लेकर शनिवार, रविवार और सोमवार के लिए अभी भी भारी वाहनों का रूट डायवर्जन जारी कर दिया गया।

गंगा पार सें आएंगे कावड़िया

सावन माह 22 जुलाई से शुरु होकर 19 अगस्त तक रहेगा। गंगा पार के कई जनपदों के शिवभक्त सोमवार को जलाभिषेक करने के लिए रविवार को ब्रजघाट गंगा नदी से जल भरने के लिए आया करेंगे, जिनकी सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन की व्यवस्था रहेगी। वहीं भारी वाहनों का भी रूट डायवर्जन रहा करेगा। सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि 19 अगस्त को रक्षाबंधन है, तभी सावन माह का सपामन होगा। अभी सावन माह के दो सोमवार शेष हैं, जिसमें गंगा पार के विभिन्न जनपदों से कांवड़िये जल लेने आएंगे, उनकी सुरक्षा के लिए भारी वाहनों का डायवर्जन जारी रहा करेगा। सप्ताह में पांच दिन के लिए भारी वाहन चलेंगे, रविवार और सोमवार की शाम तक वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से निकालाय जाएगा।


क्या बोले गढ़ सर्किल सीओ?

सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि शुक्रवार की रात से ब्रजघाट से हापुड़ की तरफ का आरक्षित साइड को भी चालू कर दिया जाएगा, वन वे प्लान खत्म कर दोनों साइडों में वाहनों को चलाया जाएगा। 19 अगस्त के बाद ही करोड़ों रुपये का बेपटरी हुआ कारोबार पटरी पर वापस आ सकेगा।


भारी वाहनों के लिए इस प्रकार रहेगा रूट डायवर्जन

- दिल्ली और जिला गाजियाबाद की तरफ से आकर मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन मसूरी, धौलाना, गुलावठी होते हुए जिला बुलंदशहर के नरोरा, बबराला, भजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होकर मुरादाबाद जाएंगे।

- दिल्ली व गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन छिजारसी, धौलाना, गुलावठी होते हुए जिला बुलंदशहर के नरोरा, बबराला, भजौई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते से होकर मुरादाबाद की ओर जाएंगे।

- हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर से आकर उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले सभी भारी वाहन छिजारसी टोल प्लाजा से निजामपुर फ्लाईओवर से, सोना पेट्रोल पंप फ्लाईओवर से ततारपुर चौराहा होते हुए टियाला अंडर पास से किठौर होते हुए परीक्षितगढ़, मवाना, बहसुमा, रामराज बिजनौर होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।

- हापुड़ से मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन सोना पेट्रोल पंप के सामने से गुलावठी होते हुए जिला बुलंदशहर के नरोरा, बबराला, भजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होते हुए मुरादाबाद की ओर जाएंगे।

- मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को मुरादाबाद कांठ, बिजनौर के स्योहारा, धामपुर, बिजनौर बैराज मीरापुर, मवाना, मेरठ, मोदीनगर गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

- मुरादाबाद से मेरठ- दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को टीएमयू की बगल से अगवानपुर बाईपास, छजलैट, नूरपुर बिजनौर बैराज, मीरापुर, मवाना होते हुए मेरठ दिल्ली भेजा जाएगा।

- बरेली से दिल्ली जाने वाले वाहनों को आबला से शाहबाद, बिलारी, चंदौसी, बबराला से नरोरा होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

- रामपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को शाहबाद से डायवर्ट कर बिलारी, चंदौसी, बबराला, नरोरा, जनपद बुलंदशहर होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

- अमरोहा से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शिवाला कला, नूरपुर, बिजनौर, मेरठ, मवाना गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।



Tags:    

Similar News