Hapur News: एमडी आफिस से पहुंची टीम ने पांच घंटे खंगाला रिकॉर्ड, गड़बड़ी की आशंका वाली कई फाइलों को ले गई टीम

Hapur News: पावर कारपोरेशन में एक के बाद एक-एक कर नई गड़बड़ी सामने आ रही हैं। ऊर्जा निगम के उपखंड क्षेत्रों में घपलों की शिकायत पर एमडी कार्यालय से दो सदस्य टीम ने जांच की है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-22 17:15 GMT

ऊर्जा निगम के उपखंड क्षेत्रों में घपलों की एमडी कार्यालय से दो सदस्य टीम ने की जांच: Photo- Newstrack

Hapur News: ऊर्जा निगम के उपखंड क्षेत्रों में घपलों की शिकायत पर एमडी कार्यालय से दो सदस्य टीम ने बृहस्पतिवार को डिवीजन कार्यालय पहुंचकर पांच घंटे तक रिकार्ड खंगाला। इसके साथ ही टीम संबंधित क्षेत्रों में पहुंची और भौतिक सत्यापन किया। वहां पर लाइन के ड्राफ्ट को समझा। टीम ने इसकी रिपोर्ट तैयार की और कई फाइलों को अपने साथ ले गई। इससे पावर कारपोरेशन में हड़कंप मचा है। पावर कारपोरेशन में एक के बाद एक-एक कर नई गड़बड़ी सामने आ रही हैं।

मुख्यमंत्री नें वायरल वीडियो का लिया था सज्ञान

पिछले दिनों एसडीओ आफिस में रुपये लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर पवायरल हुआ था। जिसका संज्ञान मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा भी लिया गया। उसके बाद एसडीओ उमाकांत शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया और एक संविदाकर्मी की सेवा समाप्त करने के साथ ही रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। उसके बाद टेंडर में घपले की जांच करने के लिए एमडी आफिस से टीम पिछले सप्ताह ही एसई कार्यालय में पहुंची थी। इसी बीच कृषि क्षेत्र के ट्रांसफार्मर से आवासीय कालोनी को पावर सप्लाई देने, बिल्डरो की कालोनियों में सरकारी योजना के पोल-तार लगा देने की शिकायत हुईं।

बाबूगढ़ क्षेत्र की एक बिल्डर कालोनी में आरडीएसएस (पुनरुद्धार वितरण क्षेत्र सुधार योजना) के विद्युत पोल लगा दिए गए। उक्त पोल पर निगम की योजना की मूहर भी लगी हैं। वहीं एक कालोनी में लाइन बनाकर सप्लाई देने के मामले की पिछले दिनों एमडी कार्यालय में शिकायत की गई थी। इसका संज्ञान लेकर एसई टेक्नीशियन समेत दो सदस्य टीम बृहस्पतिवार को डिवीजन कार्यालय पहुंची। टीम ने अधिशासी अभियंता से जानकारी की। इसके बाद शिकायत वाले स्थान पर जाकर भौतिक निरीक्षण किया। आरोपित अधिकारियों से जवाब तलब किया। आवश्यक दस्तावेज लेकर टीमें वापस लौट गई। अधीक्षण अभियंता अवनीश कुमार ने बताया कि मेरठ से टीम आई थी। शिकायत के आधार पर जांच कर टीम वापस लौट गई।

जांच रिपोर्ट एमडी आफिस में की जाएगी पेश

अधीक्षण अभियंता तकनीक रवि शंकर नें बताया कि हमारी टीम ने हापुड़ पहुंचकर जांच की। वहां से जरूरी फाइलों की पड़ताल की। कुछ फाइलों को जांच के लिए साथ लाए हैं। मौके पर जाकर भी देखा गया संबंधित पक्ष से भी बातचीत की गई। कई कार्य मानक विरुद्ध मिले हैं। हम अपनी जांच रिपोर्ट एमडी आफिस में प्रस्तुत करेंगे।

Tags:    

Similar News