Hapur News : प्राथमिक स्कूल में निकला सांप, वन विभाग ने ऐसे चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

Hapur news : यूपी के जनपद हापुड़ के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव सांवी में स्थित प्राथमिक विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब कक्षा 1-2 में बच्चों ने एक विशाल सांप देखा।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-20 14:57 GMT

Hapur news : यूपी के जनपद हापुड़ के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव सांवी में स्थित प्राथमिक विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब कक्षा 1-2 में बच्चों ने एक विशाल सांप देखा। जिसके बाद स्कूली बच्चों ने घबराहट में शोर-शराबा मचाना शुरू किया तो स्कूल में अन्य बच्चे और शिक्षक- शिक्षिकाओं के बीच हड़कंप मच गया। वहीं, हल्ला सुनकर ग्रामीण भी विद्यालय पहुंच गए। जिसके बाद विद्यालय की हेडमास्टर और शिक्षक ने तुरंत सभी बच्चों को एक जगह सुरक्षित करते हुए। थाना हाफिजपुर पुलिस को सूचना दी।

जानकारी मिलने के बाद थाना हाफिजपुर पुलिस विद्यालय पहुंची जहां, उन्होंने बच्चों की सुरक्षा को लेकर छुट्टी कर दी और वन विभाग की टीम को सूचित किया। वन विभाग की टीम ने लगभग आधे घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में सांप को पकड़ा गया। इस दौरान सांप को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ विद्यालय में जुट गई। वन विभाग के कर्मी ने सांप को एक बाल्टी में बंद करके उसे अपने साथ जंगल में ले जाकर सुरक्षित छोड़ दिया। वहीं विद्यालय में सांप मिलने से छात्र-छात्राओं में भय का माहौल अब भी बना हुआ है।स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी सांप निकलने की इस घटना से सहम गए हैं। बताया जा रहा है कि सांप स्कूल के कार्यालय में रखी अलमारी पीछे चला गया था।

प्रधानाध्यापिका ने क्या कहा?

स्कूल की प्रधानाध्यापिका कौसर जहां ने बताया कि सांप की सूचना को हाफिजपुर थाना प्रभारी को दी गईं थी। मौके पर पहुंची पुलिस नें सकुशल सभी बच्चों को कक्षाओं सें बाहर निकालकर छुट्टी कर दी। जिसके बाद पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सांप के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। उन्होंने बताया कि करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ लिया गया। सांप की लंबाई और चौड़ाई देखकर वहां मौजूद लोग डर गए। वन विभाग के कर्मियों ने सांप को पकड़ लिया और उसे सुरक्षित ले जाकर जंगल में छोड़ दिया गया है ।

Tags:    

Similar News