Kanwar Yatra: हापुड़ पुलिस की रडार पर सोशल मीडिया अकाउंट, 12 टीम रात-दिन कर रही है निगरानी

Hapur News: कांवड़ यात्रा को लेकर हापुड़ जनपद की पुलिस अलर्ट मोड पर नजर आ रही है। पुलिस विभाग नें व्हाट्सएप, एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स की निगरानी रखनी शुरू कर दी है। इसके लिए सोशल मीडिया सेल के अलावा जनपद में 12 अन्य टीमें गठित की गई हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-22 07:51 GMT

कांवड़ यात्रा को लेकर हापुड़ जनपद की पुलिस अलर्ट मोड पर 

Hapur News: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस मुख्यालय के इनपुट के बाद प्रदेश के सभी जनपदों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। ऐसे में हापुड़ जनपद की पुलिस भी अलर्ट मोड पर नजर आ रही है। अभी से छोटे से छोटे मुद्दों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके लिए खुफिया विभाग को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। खुफिया विभाग के पुलिसकर्मी गांव-गांव घूमकर लोगों की नब्ज टटोलने में जुटे हुए हैं।

सभी सोशल अकाउंट पर कड़ी नजर

पुलिस विभाग नें व्हाट्सएप, एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स की निगरानी रखनी शुरू कर दी है। इसके लिए सोशल मीडिया सेल के अलावा जनपद में 12 अन्य टीमें गठित की गई हैं, जो निरंतर निगरानी में जुटी हैं। विवादित पोस्ट को लेकर अधिक सतर्कता बरती जा रही है। खुफिया विभाग भी लगातार सक्रिय है। कावड़ मार्गो पर भी सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। हापुड़ पुलिस सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार, गोपनीय एजेंसी से सूचना मिली है कि कुछ अराजक किस्म के लोग लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। इसको लेकर पुलिस ने फुल प्रूफ प्लान तैयार किया है। करीब पांच हजार सोशल मीडिया अकाउंट की पुलिस दिन-रात निगरानी कर रही है।

सोशल अकाउंट की निगरानी में 12 टीमें गठित

एसपी ज्ञाननंजय सिंह ने बताया कि इस बार कांवड़ यात्रा में कांवड़ियों की रिकार्ड भीड़ जुटने की संभावना जताई जा रही है। इसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है। कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने का फुल प्रूफ प्लान तैयार कर लिया गया है। पुलिस मुख्यालय से मिलें इनपुट को लेकर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा की ठोस प्लानिंग तैयार की है। मास्टर प्लान तैयार करते हुए जनपद के पांच हजार से अधिक सोशल मीडिया अकाउंट को अपने रडार पर ले लिया है। ये वे अकाउंट हैं, जिनमें पूर्व में आपत्तिजनक पोस्ट वायरल की हैं। सोशल मीडिया सेल के पुलिसकर्मी दिन-रात इन अकाउंट पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं, पुलिस जनपद के 300 से अधिक लोगों पर अपनी नजर रखनी शुरू कर दी है। ये वे लोग हैं, जो खुराफाती हैं। सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। यदि किसी ने भ्रामक पोस्ट डाली या फिर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा। मेरठ, मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद सहित कई जनपदों से पुलिस प्रशासन से अधिकारियों ने फोर्स की डिमांड के लिए शासन को चिट्ठी भी लिखी है।

चौकीदारों को भी किया गया अलर्ट

एसपी ने बताया कि शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में चौकीदारों को अलर्ट कर दिया गया है। गणमान्य लोगों से संपर्क साधकर पुलिस शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रही है। छोटी से छोटी सूचना पर पुलिस विभाग के अधिकारियों और थाना प्रभारियों को निगाह बनाने के आदेश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News