Hapur News: सौतली मां व पिता ने ही कर दी बेटी की हत्या, पुलिस ने पिता को किया गिरफ्तार

Hapur News: सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि डायल-112 पर पुलिस को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक लडक़ी की मौत होने की सूचना प्राप्त हुई थी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-29 07:01 GMT
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पिता (Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के सिम्भावली थाना क्षेत्र के गांव खुडलिया में 26 मार्च को सौतेली मां और पिता ने अवैध सबंध के शक में किशोरी की गला घोंटकर हत्या कर मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची नें किशोरी के शव को कब्जे लेकर जाँच शुरू कर दी। पुलिस नें मृतका के मामा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया है। वहींं, सौतेली माँ की तलाश में जुट गई है।

पुलिस की जुबानी, किशोरी की हत्या की कहानी

मृतक किशोरी के मामा सौरभ चौधरी ने पुलिस को बताया कि करीब 20 साल पहले उसने अपनी बहन लक्ष्मी की शादी गांव खुडलिया के रहने वाले अमित के साथ की थी। शादी को कुछ ही सालों बाद मारपीट शुरू कर दी गई। आरोपियों नें उसकी बहन हत्या कर दी थी। मायके वालों ने बहन की बेटी योगिता के भविष्य को देखते हुए पुलिस को कोई सूचना नहीं दी थी। बहन की मौत के कुछ ही दिनों बाद आरोपी अमित ने दूसरी शादी चंचल के साथ कर ली। चंचल सौतेली मां होने के कारण योगिता को न तो पसंद करती थी और न ही अच्छे व्यवहार से पेश आती थी। इसलिए 25 मार्च की रात को पिता अमित और सौतेली मां चंचल ने मिलकर भांजी योगिता की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार मृतका ने दो साल पहले पड़ोसी युवक पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। जिसमें पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर कार्यवाही भी की थी। 

मृतका नें पिता से छोड़ देने की लगाई थी गुहार

योगिता ने पिता के सामने हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगी थी, लेकिन आरोपी पिता को अपनी फूल जैसी बच्ची पर तरस नहीं आया था। इस दौरान सौतेली माँ चंचल ने योगिता के मुँह में कपड़ा ठूंसकर उसके हाथ पैरों को दबोच लिया था। जिसके बाद हत्यारे पिता अमित नें उसका गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया था।

अज्ञात कॉलर ने दी थी 112 नंबर पर सुचना

सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि डायल-112 पर पुलिस को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक लडक़ी की मौत होने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जाँच में जुट गई। मृतका के मामा सचिन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। देर रात दबिश देकर हत्यारे पिता को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में हत्यारे पिता ने उसे संदेह था कि उसकी बेटी के आरोपी युवक से सबंध है। जिसको लेकर पिछले कई दिनों से हत्या करने की फिराक में था। लेकिन, 26 मार्च को बेटी की अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिलकर गला घोंटकर हत्या को अंजाम दिया था। हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के चक्कर में लगे थे, लेकिन सही मौका नहीं मिल सका। जिसके कारण शव को घर में छोड़कर फरार हो गए थे।  

Tags:    

Similar News