Hapur News: बजरंगबली की प्रतिमा से निकलने लगे आंसू, जानें वायरल वीडियो का क्या है सच

Hapur News: पुजारी ने बताया कि जैसे ही मंदिर का कपाट खोला तो देखा कि हनुमानजी की मूर्ति में आंख से पानी बह रहा था। यह देखते ही वह शोर मचाते हुए कहने लगे कि चमत्कार हो गया, पवनसुत की आंखों से आंसू निकल रहे हैं। उनकी बात सुनते ही मंदिर में लोगों की कतार लगते देर नहीं लगी।

Update:2023-06-16 16:10 IST

Hapur News: जनपद हापुड के हैंडलूम नगरी पिलखुआ में आज एक मंदिर में भगवान हनुमान की आंखों से आंसू बहते देखने के बाद वहां पर श्रृद्धालुओं का तांता लग गया है। पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के गुल्लू बाबा के मंदिर के अंदर हनुमान जी का मंदिर है जिसमें हनुमान जी की मूर्ति है।

इस तरह क्षेत्र में फैली मन्दिर में यह बात

मंदिर के पुजारी ने जानकारी देते हुये बताया कि जैसे ही मंदिर का कपाट खोला तो देखा कि हनुमानजी की मूर्ति में आंख से पानी बह रहा था। यह देखते ही वह शोर मचाते हुए कहने लगे कि चमत्कार हो गया, पवनसुत की आंखों से आंसू निकल रहे हैं। उनकी बात सुनते ही मंदिर में लोगों की कतार लगते देर नहीं लगी। वहां पहुंचे लोगों में जितने मुंह उतनी तरह की बातें होती रही। सुबह मंदिर में पहुंचे कुछ लोगों ने लगातार रो रहे भगवान हनुमान की प्रतिमा से कई बार आंसू पोछने का प्रयास किया, लेकिन उनकी आंखों ने निकल रहे आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उनकी आंखों से पानी गिर रहा है, इसको देखने के लिए वहां पर सैकड़ों लोगों का मजमा लगा हुआ है। सूचना मिलने पर भक्तों की भीड़ वहाँ जमा हो गई। लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं।

भीड़ को देखते हुए पुलिस बल मन्दिर में तैनात

अचानक भीड़ के बढ़ने से मंदिर परिसर की व्यवस्था भंग न हो, इसके लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। भगवान हनुमान की आंखों से आंसू निकलने को लोग चमत्कार मानते हुए दर्शन के लिए आ रहे हैं। वहीं कुछ भक्त अटकलें लगा रहे हैं कि भगवान आखिर दुखी क्यों हो गए हैं। वहीं कुछ लोग हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ भी करने लगे। सुबह मंदिर में पहुंचे कुछ लोगों ने हनुमान की मूर्ति से आंसू निकलते देखा और उन्होंने आंसू पोंछ दिए लेकिन मूर्ति से लगातार आंसू बहता ही रहा।

मूर्ति से आंसू निकलने का यह हो सकता है कारण

वहीं एसएसवी डिग्री कॉलेज के प्रोफेसर का कहना है कि हनुमान जी की मूर्ति पर सिंदूर का लगातार लेपन किया जाता है और सिंदूर में मरक्यूरिक ऑक्साइड होता है जो पानी को सोखता रहता है और एक स्थिति ऐसी आती है जब मूर्ति में पानी की मात्रा अधिकतम स्तर तक पहुंच जाती है। ऐसे में मूर्ति पर कुछ बूंदें दिखाई दे सकती हैं लेकिन ऐसा कुछ समय के लिए ही होता है।

सेल्फी लेने व दर्शन की लगी होड़

हनुमानजी के आंखों से आंसू की खबर सुनते ही मंदिर में लोगों का तांता लग गया। बड़े बुजुर्गों से लेकर महिलाओं और युवाओं ने हनुमानजी को फूलमाला चढ़ाना शुरू कर दिया। धक्कामुक्की के बीच कई लोग मेाबाइल में सेल्फी लेने में जुट गए। पूरा क्षेत्र जय श्रीराम के जयकारे से गूंज उठा। यह सिलसिला सुबह से लेकर शाम तक चलता रहा। लोगों ने सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पाठ भी खूब किया।

Tags:    

Similar News