Hapur News: बंदरों ने मचाया उत्पात तो उनके साथ किया कुछ ऐसा हश्र... 40 से अधिक की मौत, हडकंप

Hapur News:पूरा मामला हापुड जिले के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में स्थित शाहपुर चौधरी गांव का है। जहां मध्य गंग नहर के जंगल और आम के बाग में करीब 40 से ज्यादा बंदरों के शव दिखाई दिए।

Update:2023-05-15 18:20 IST
Hapur News (photo: social media)

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के गांव शाहपुर चौधरी में तीन दर्जन से अधिक बंदरों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इतनी बड़ी संख्या में बंदरों की मौत की सूचना पुलिस और वन विभाग को दी गई। वन विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पर कई बंदरों के शव मौके पर पड़े मिले। ग्रामीण बंदरों को जहर देने की बात कह रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला हापुड जिले के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में स्थित शाहपुर चौधरी गांव का है। जहां मध्य गंग नहर के जंगल और आम के बाग में करीब 40 से ज्यादा बंदरों के शव दिखाई दिए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी, सूचना पर वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जहां बंदरो का झुंड देखकर पास जाने से वन अधिकारी कतरा रहे है। टीम ने बताया कि रेस्क्यू करके बंदरो के शवों को कब्जे लिया जाएगा।

बंदरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा

बंदरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सालय हापुड़ भेजा जाएगा, पोस्टमार्टम के बाद बिसरा को सुरक्षित रखा जाएगा, बिसरा को आईवीआईआरआई मथुरा भिजवाकर फॉरेंसिक जांच करवाई जाएगी, जिससे पता चल सके कि क्या इन बंदरों को किसी ने जहर दिया है, आपको बता दें कि वन विभाग अभी बंदरो की मौत की सख्या बताने से कतरा रहा है।

हिंदू युवा वाहिनी ने जताई बंदरों को जहर देने की आशंका

वहीं, हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य कपिल का कहना है कि बंदरों की मौत की सख्या बढ़ती जा रही है, इन्हें जहर देकर मारने की आशंका भी जताई जा रही है। गांव के अंदर जहां मृत बंदर दिखाई दिए है। उन्हें दफन कराया जाएगा। मध्य गंग नहर के पास कुछ बंदरों के शवों को देखा गया है हिंदु युवा वाहिनी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Tags:    

Similar News