Hapur News: VIP कल्चर खत्म करने में जुटा यातायात विभाग, पुलिस ने किया 754 वाहनों का चालान

Hapur News: यातायात पुलिस की टीमों द्वारा गाड़ियों पर लाल-नीली बत्ती, हूटर, प्रेशर हॉर्न व काली फिल्म लगी है, इन सभी को लेकर कार्रवाई की गईं है।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-06-22 21:37 IST

VIP कल्चर खत्म करने में जुटा यातायात विभाग, 754 वाहनों का हुआ चालान: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने को लेकर पुलिस अधिकारीयों के सख्त निर्देश दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने इस पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी। जिसको लेकर यातायात पुलिस की टीमों द्वारा गाड़ियों पर लाल-नीली बत्ती, हूटर, प्रेशर हॉर्न व काली फिल्म लगी है, इन सभी को लेकर कार्रवाई की गईं है। जनपद की यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 11 जून से लेकर 22 जून तक कुल 754 वाहनों का चालान कर 73,000 हजार रूपये का चालान शुल्क वसूल किया है।

वीआईपी कल्चर पर यह हुई कार्यवाही

वीआईपी कल्चर को समाप्त करने का निर्देश के बाद हापुड़ पुलिस ने लाल-नीली बत्ती, हूटर,पुलिस कलर्स, प्रशासन के स्टीकर के खिलाफ जनपद में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बीते 11 जून से चलाए जा रहे इस अभियान में पुलिस को खासी सफलता मिली है। यातायात पुलिस द्वारा 20 वाहनों से लाल -नीली बत्ती, 106 वाहनों से हूटर सायरन व 85 वाहनों से प्रेशर हॉर्न हटवाएं गए। वही पुलिस कलर्स व अन्य सरकारी विभागों के स्टीकर का लोगों द्वारा प्रयोग करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध यातायात पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए एमवी एक्ट में 754 वाहनों के चालान किये गए है और कुल 73,000 हजार रुपये का जुर्माना वसूला। अभी यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

क्या बोले जनपद के पुलिस अफसर

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि केवल इमरजेंसी सेवाओं के लिए बत्ती और हूटर की अनुमति है। प्रायः यह देखा जा रहा है कि जो लोग उस सेवा में लगे हैं। उनके घर के लोग और उनके रिश्तेदार इन चीजों का दुरुपयोग कर रहे हैं। वह सड़क पर चलते समय विशेष रूप से इन सब चीजों का प्रदर्शन कर रहे हैं।

जो लोग अपने आप को वीआईपी कल्चर में शामिल करने का प्रयास करते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। किसी भी गाड़ियों पर लगे वीआईपी कल्चर जैसा कोई भी चिन्ह, स्टीकर, बत्ती, हूटर हटा कर कार्यवाही की जा रही है। इसी के साथ उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही है। जो गाइडलाइन प्राप्त हुई हैं उसी के अनुसार हम कार्रवाई कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News