Hapur News: जनता को जागरुक करने को शुरू हुआ यातायात माह, अधिकारी बोले-नियमों का पालन जरूरी

Hapur News: यातायात विभाग द्वारा यातायात माह की शुरुआत की गई। इस मौके पर बच्चों ने यातायात नियमों से संबंधित कार्यक्रम प्रस्तुत किये और अधिकारियों ने लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-01 08:56 GMT

हापुड़ में ट्रैफिक विभाग द्वारा यातायात माह का किया गया शुभारंभ (न्यूजट्रैक)

Hapur News: यातायात विभाग द्वारा बुधवार को शहर के दिवान पब्लिक स्कूल में यातायात माह की शुरुआत की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ एसपी अभिषेक वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर व दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर बच्चों ने यातायात नियमों से संबंधित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। इसके बाद अधिकारियों ने मौजूद लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी।

हरी झंडी दिखाकर रैली का किया शुभारंभ

बुधवार को ट्रैफिक विभाग द्वारा यातायात माह का शुभारंभ किया गया। एसपी ने बताया कि यातायात विभाग हर वर्ष नवंबर में यातायात माह मनाता है। इस दौरान दुर्घटनाएं रोकने को लेकर लोगों को जागरूक किया जाता है। वहीं कार्यक्रमों के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी जाती है। इसके साथ नियम उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी होती है। उन्होंने कहा कि पिछले महीनों में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई है, जिसका कारण यह है कि यातायात नियमों का सबने पालन किया है। एक माह तक समाज में जागरूकता फैलाने के लिए काम किया जाएगा और सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें।

एएसपी ने छात्रो को बताये ट्रैफिक नियम

एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। जैसे चौपहिया वाहनों में सीट बेल्ट व दोपहिया में हेलमेट अनिवार्य रूप से लगाना चाहिए।

ट्रैफिक सीओ ने यातायात के पढ़ाये नियम

सीओ ट्रैफिक वरुण मिश्रा ने कहा कि ओवर स्पीडिग न करने, रेड लाइट जंप न करने, वाहन चलाते समय मोबाइल व ईयर फोन प्रयोग न करने और नशे में वाहन न चलाने की अपील की। इस अवसर पर प्रधानचार्य चारु कपूर, टीआई अमित कुमार, सीओ सिटी स्तुति सिंह, एआरटीओ प्रशासन छवि सिंह, पीटीओ आशुतोष सहित अन्य छात्र व टीचर मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News