Hapur: हाई टेंशन लाइन की चपेट में आई दो महिलाएं, विभाग की लापरवाही से गई जानें

Hapur News: करंट लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने शव को देखकर नारेबाजी की। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची ओऱ जांच में जुट गई है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-12-29 12:00 GMT

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: जनपद के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव रमपुरा में दो महिलाओं की मौत बिजली विभाग (Electricity Department) की लापरवाही के चलते हो गई। दोनों महिलाएं जंगल मे लकड़ी लिए गई थी। इसी दौरान दोनो हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गईं। करंट लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने शव को देखकर नारेबाजी की। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची ओऱ जांच में जुट गई है। पुलिस अधिकारियों ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

बिजली विभाग की लापरवाही से गई दो जानें

बताया जा रहा है कि दोनों महिलाएं सुबह जंगल मे लकड़ियां बीनने के लिए गई थी। इस बीच नहर पटरी के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन (High tension line) टूट गई थी, जिसकी खबर गांव वालों द्वारा बिजली विभाग को फोन पर दी गई।

घास में दिखाई नहीं दी लाइन

बताया जा रहा है कि गांव रमपुरा में लकड़ी चुनने के दौरान दोनों महिलाएं बिजली सप्लाई लाइन की चपेट में आ गई, जो घास के कारण दिखाई नहीं दे रही थी। जिसके कारण शांति व किरन दोनों महिलाएं करंट की चपेट में आ गई। घटना देख रहे लोगों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए दोनों को तत्काल वहाँ से हटाकर अलग किया। घटना की जानकारी लगते ही गांव के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए और बिजली विभाग के विरोध में नारेबाजी करने लगे। दोषियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने और आर्थिक सहायता की मांग करने लगे।

आर्थिक सहायता दिलाने की जाएगी कोशिश

नगर सीओ स्तुति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों महिलाओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। महिलाओं के शरीर करंट की चपेट में आने से झुलस गया है। और कई स्थानों से त्वचा जल गई है। महिलाओं के परिवारों को बिजली विभाग के उच्चधिकारियों से वार्ताकार आर्थिक मदद की जाएगी।

Tags:    

Similar News