Har Ghar Jal Yojana: अब ग्रामीणों को उनके मोबाइल पर मिलेगी यह जानकारी

Har Ghar Jal Yojana: बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के साथ प्रदेश भर के ग्रामीणों के मोबाइल पर अब बधाई हो, आज से आपके घर नल से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति शुरू होगी।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-04 02:42 GMT

हर घर जल योजना (फोटो-सोशल मीडिया)

Har Ghar Jal Yojana: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हर घर जल योजना के तहत प्रदेश की योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में भी इस दिशा में जो काम किए थें। उसके परिणाम अब सामने आने शुरू हो गए हैं। इस बार बरसात के पहले बुंदेलखंड और विन्ध्य क्षेत्र में आर्सेनिक और संचारी रोगों से प्रभावित गांव को प्राथमिकता के आधार पर लेकर स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित हो जाएगी।

इसके साथ ही बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के साथ प्रदेश भर के ग्रामीणों के मोबाइल पर अब बधाई हो, आज से आपके घर नल से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति शुरू होगी। अब इस तरह के संदेश गूंजेंगे। नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अब ग्रामीणों को उनके मोबाइल पर यह जानकारी देगा।

गरीबों के घर तक स्वच्छ पेजयल 

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों ओर कर्मचारियों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमको हर घर नल योजना के जरिये गरीबों के घर तक स्वच्छ पेजयल पहुंचाने का सौभाग्य दिया है। हमें इस अवसर से चूकना नहीं चाहिये। जल शक्ति मंत्री ने कहा कि कठिन परिश्रम से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। मैं आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर वक्त परिश्रम करने को तैयार हूं।

इसके लिए प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों  से कहा कि बरसात से पहले आर्सेनिक और संचारी रोगों से प्रभावित गांव को प्राथमिकता के आधार पर लेकर स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें। साथ ही अफसर योजना वाले जनपदों में रात्रि विश्राम करें। इसकी लिस्ट जल्द तैयार करने के उन्होंने निर्देश दिये हैं।

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हमें अथक परिश्रम से विभाग की छवि को बदलना है। अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सब मेरे परिवार का हिस्सा हैं। मेरे दरवाजे सभी के लिए 24 घंटे खुले हैं। 

Tags:    

Similar News