Hardoi News: त्यौहार में ट्रेनों की भीड़ पर RPF चौकन्नी, तीन अवैध वेंडरों को किया गिरफ्तार

Hardoi News: शुक्रवार को तीन लोगों को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। यह तीनों अवैध रूप से खाद्य पदार्थों की बिक्री कर रहे थे।

Written By :  Pulkit Sharma
Update: 2023-03-04 08:00 GMT

त्यौहार में ट्रेनों की भीड़ पर RPF चौकन्नी (photo: social media )

Hardoi News: होली पर ट्रेनों में जहरखुरानी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आरपीएफ ने कमर कस ली है। स्टेशन पर अवैध रूप से खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए टीमें गठित की गईं हैं। शुक्रवार को तीन लोगों को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। यह तीनों अवैध रूप से खाद्य पदार्थों की बिक्री कर रहे थे। इनमे दो महिलाएं भी शामिल हैं। आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक रवि भूषण सिंह ने बताया कि होली में यात्री सकुशल अपने गंतव्य तक पहुंचे इसके लिए व्यापक कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अवैध रूप से खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वालों व असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के उद्देश्य से टीमें गठित कर दी गईं हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसके तहत यात्रियों से अपील की जा रही है कि वे किसी अनजान व अनाधिकृत वेंडर से कोई खाद्य सामग्री लेकर सेवन ना करें। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि ट्विटर के माध्यम से उन्हें सूचना मिली कि स्टेशन पर कुछ लोग अवैध रूप से खाद्य पदार्थ बेच रहे हैं। सूचना पर एएसआई वेद राम, कांस्टेबल परशुराम, उपेंद्र मौर्य व महिला कांस्टेबल अलका को इनकी धड़पकड़ के लिए लगाया गया। जिसके बाद दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन सभी के पास खाद्य सामग्री भी बरामद की गई।

जनता करे सहयोग, तुरंत दे सूचना

आरपीएफ़ कंपनी कमांडर आरबी सिंह ने बताया कि यात्रियों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि किसी भी संदिग्ध को देखने पर तुरन्त सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। त्यौहार में ट्रेनों में हो रही भीड़ को देखते हुए सुरक्षा और सुविधा के ख़ास इंतेजाम किए गए हैं। संदिग्ध लोगों पर निगाह रखने को कहा गया है। रेलवे स्टेशन पर अनावश्यक तौर पर खाने-पीने का सामान बेचने आने वालों की धरपकड़ की जा रही है। अधिकारियों के नम्बर सार्वजनिक हैं और यात्रियों से अपील की जा रही है कि वो कोई भी असुविधा होने पर सीधे इन नम्बरों पर संपर्क करें या आपने आसपास मौजूद रेलवे कर्मचारी को अवगत कराएं।

 

Tags:    

Similar News