Hardoi: न्यूज़ट्रैक की खबर का असर, हरदोई स्टेशन पर शान से फहराने लगा सौ फीट ऊँचा राष्ट्रीय ध्वज

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की सुबह अधिकारियों ने सौ फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगवाने का कार्य किया।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-24 11:51 IST

हरदोई स्टेशन पर शान से फहराने लगा सौ फीट ऊँचा राष्ट्रीय ध्वज    (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में न्यूज़ ट्रैक की खबर का एक बार फिर बढ़ा असर हुआ है। न्यूज़ट्रैक ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगे 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के महीनों से नदारत रहने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर चलने के बाद मंडल के रेल अधिकारियों के निर्देश पर स्टेशन के अधिकारियों ने एक बार फिर 100 फीट उंचे झंडे को लगाने का कार्य किया है।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की सुबह अधिकारियों ने सौ फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगवाने का कार्य किया। स्टेशन के रेल यात्रियों और स्थानीय लोगों ने न्यूज़ट्रैक का आभार व्यक्त किया और न्यूज़ट्रैक की इस मुहिम की प्रशंसा भी की। लाखों की कीमत से लगाया गया राष्ट्रीय ध्वज स्टेशन पर महीनों से गायब था जिसका हरदोई के उच्च अधिकारी संज्ञान नहीं ले रहे थे। अधिकारियों की लापरवाही के चलते रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं लगाया जा रहा था।

मंडल रेल कार्यालय की फटकार के बाद जागे अधिकारी

न्यूज़ट्रैक ने 19 सितंबर को इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेने के बाद मंडल के उच्च अधिकारियों की ओर से सोशल मीडिया पर बताया गया था कि आंधी तूफान एवं वर्षा के कारण झंडा डैमेज हो गया है उपलब्ध होने पर अभिलंब लगाया जाएगा। आखिरकार हरदोई रेलवे स्टेशन पर कुंभकर्णी नींद सोए अधिकारियों की नींद मंडल के अधिकारियों की फटकार के बाद टूटी और उनके द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाने का काम किया गया। हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों की ओर से लगाया गया राष्ट्रीय ध्वज मानक के अनुरूप है या नहीं।

रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचा लगने वाला राष्ट्रीय ध्वज इसकी लंबाई 30 फीट और चौड़ाई 20 फीट रखने के मानक रेल प्रशासन की ओर से निर्धारित किए गए हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहली बार राष्ट्रीय ध्वज 100 फीट ऊंचा 15 अगस्त 2019 को लगाया गया था। रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगने के बाद यात्रियों ने बताया कि अब काफी सुंदर स्टेशन नजर आता है। केवल एक राष्ट्रीय ध्वज लग जाने से स्टेशन की सुंदरता बढ़ गई है। इसके साथ ही स्टेशन आने वाले यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों की नजर जब राष्ट्रीय ध्वज पर पड़ती है तो वह गौरान्वित हो उठते हैं।

Tags:    

Similar News