Hardoi News: सभी को अपने गांव और मुहल्ले में स्वच्छता और साफ सफाई के लिए अपनी भागीदारी सेवा के रूप में देनी चाहिए

Hardoi News: जिला गंगा समिति हरदोई द्वारा बिलग्राम के राजघाट पर स्वच्छता ही सेवा के अन्तर्गत मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-03 19:11 IST

Hardoi News ( Pic- News Track)

Hardoi News: स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का राजघाट पर भव्य आयोजन हुआ। जिला गंगा समिति हरदोई द्वारा बिलग्राम के राजघाट पर स्वच्छता ही सेवा के अन्तर्गत मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक मल्लावां आशीष सिंह आशु की माता विमला देवी की गरिमामयी उपस्थिति रही। विशिष्ट अतिथि के रूप में अशोक सिंह, अध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक एवम सदस्य, प्रदेश कार्यकारी समिति,भाजपा,अर्चना रावत उप प्रभागीय वनाधिकारी, संडीला एवम दीपा विश्वास, नगर उपाध्यक्ष,बिलग्राम भाजपा रही। अश्वनी कुमार मिश्र जिला परियोजना अधिकारी, ने सभी अतिथियों का बुके भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक, मल्लावां की माता विमला देवी द्वारा महात्मा गांधी एवम लाल बहादुर शास्त्री के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर एवम पुष्पांजली अर्पित कर किया गया।

विधायक आशीष सिंह आशु की माता ने ग्रामीणों को स्वच्छता ही सेवा के भाव को समझने एवम स्वभाव और संस्कार में स्वच्छता को अपनाने की सीख दी और कहा हम सभी को अपने गांव और मुहल्ले में स्वच्छता एवम् साफ सफाई के लिए अपनी भागीदारी सेवा के रूप में देनी चाहिए और अपने घर, द्वार के साथ साथ सार्वजनिक स्थानों जैसे रोड, नाली, घाट आदि जगह भी स्वच्छता कर देश और समाज की सेवा करनी चाहिए।

प्लास्टिक मुक्त भारत का दिया संदेश

विधायक की माता ने ग्राम वासियों को प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश देते हुए नमामि गंगे के कपड़े के थैले का वितरण किया, और छोटे बच्चों को नमामि गंगे नोटबुक, कॉमिक्स, कैप एवम पेन का वितरण किया। वहीं राजघाट घाट के गंगा तट पर दिनभर चलने वाले हस्ताक्षर अभियान का शुभारम्भ अशोक सिंह, अध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक एवम सदस्य, प्रदेश कार्यकारी समिति, भाजपा ने प्रथम हस्ताक्षर कर अभियान का शुभारम्भ किया, उसके उपरांत सैकड़ों लोगो ने हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर कर, अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराई।

अशोक सिंह ने सभी उपस्थित जनमानस, बच्चो एवम ग्रामीणों को गंगा ग्रामों के साथ साथ प्रतिदिन घाट पर स्वच्छता किए जाने हेतु प्रेरित किया और सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम का समापन शाम की भव्य गंगा आरती कर किया गया। जिला परियोजना अधिकारी, ने सभी अतिथियों को शॉल एवम भगवान श्री राम लला की छाया चित्र भेंट की।

Tags:    

Similar News