Hardoi: वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड में सुपारी लेने वाला अभियुक्त मुठभेड़ में गिरफ़्तार, मुख्य आरक्षी घायल

Hardoi: 30 जुलाई को शाम लगभग 7ः30 बजे पर शहर के पॉश इलाके सिनेमा चौराहे के निकट तीन अज्ञात बदमाशों द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-18 06:25 GMT

वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड में सुपारी लेने वाला अभियुक्त मुठभेड़ में गिरफ़्तार (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की हत्याकांड मामले में पुलिस ने बीती रात हत्या की सुपारी लेने वाले बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बदमाश पर ₹25000 का इनाम घोषित किया गया था। वहीं इस बदमाश को लेकर कई गैर जमानती वारंट भी जारी थे। पुलिस वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड मामले में पहले ही सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जिसमें से सुपारी लेने वाला बदमाश फरार चल रहा था जिसे आखिरकार पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से हुई बदमाश की मुठभेड़ में एक आरक्षी भी गंभीर रूप से घायल हुआ। पुलिस द्वारा मुठभेड़ में घायल बदमाश और आरक्षी को उपचार के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां आरक्षी को प्राथमिक उपचार देने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है वहीं बदमाश भर्ती है। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घायल आरक्षी के कार्य की जमकर सरहाना की और पीठ थपथपाई। पुलिस अधीक्षक द्वारा बदमाश से भी पूछताछ की गई है।

बदमाश ने पुलिस पर किया फ़ायर

30 जुलाई को शाम लगभग 7ः30 बजे पर शहर के पॉश इलाके सिनेमा चौराहे के निकट तीन अज्ञात बदमाशों द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने टीम गठित कर दी थी और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे थे।पुलिस ने इस मामले में हरदोई से सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था जिनसे हुई पूछताछ में घटना का खुलासा हुआ। पुलिस द्वारा एक-एक कर हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया जबकि हत्या की सुपारी लेने वाला बदमाश फरार था। पुलिस की टीम लगातार बदमाश की गिरफ्तारी के प्रयास कर रहे थी आखिरकार पुलिस को शनिवार-रविवार की देर रात बड़ी सफलता मिली।

शहर कोतवाली पुलिस एसओजी व स्वाट की टीम वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए लगी हुई थी कि तभी मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि वर्ष अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड में वांछित अवयुक्त रामू पुत्र दीना ग्राम जोगीपुर थाना कोतवाली शहर सघई बेहटा बायपास से राद्धेपूर्वा रोड पर मौजूद है एवं तत्योरा होते हुए पैदल अपने गांव जोगीपुर जा रहा है। इस सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंच कर अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की गई। कुछ समय बाद एक संदिग्ध व्यक्ति पैदल आता दिखाई दिया। पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया गया तो संदिग्ध व्यक्ति द्वारा खुद को पुलिस से घिरा देख पुलिस टीम पर फायरिंग की गई और भागने का प्रयास किया गया।

पुलिस टीम द्वारा जवाबी कार्रवाई करते हुए की गई फायरिंग में अभियुक्त रामू पुत्र दीना निवासी ग्राम जोगीपुर थाना कोतवाली शहर के गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा अभियुक्त की ली गई तलाशी में अभियुक्त के पास से एक 315 बोर का तमंचा दो जिंदा व एक खोखा कारतूस बरामद किया गया। इस मुठभेड़ में मुख्य आरक्षी सचिन गुप्ता भी घायल हो गया। पुलिस द्वारा घायल मुख्य आरक्षी और अभियुक्त को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां अभियुक्त रामू का उपचार जारी है। पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड के मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं यह आखिरी अभियुक्त बचा था जिसे पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News