Hardoi News: ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर पुलिस पर भी होगी कार्यवाई, एसपी ने जारी किए आदेश

Hardoi News: हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने कहा कि पुलिसकर्मी वाहन चलाते समय फोन का प्रयोग बिल्कुल ना करें। नियम का पालन न करने पर कार्रवाई होगी।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-17 09:05 GMT

एसपी नीरज जादौन। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में नवांगतुक पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर पहले ही सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियों को कई कार्यों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए थे जिसमें यातायात तक के नियमों को मानने के निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के निर्देश पर हरदोई पुलिस अब वाहनों पर हेलमेट लगाए नजर आ रही है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिसकर्मियों को वाहनों पर पुलिस व जाति सूचक शब्द ना लिखने के सख्त निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने पुलिसकर्मियों को ब्रीफ करते हुए कहा कि बिना हेलमेट गाड़ी चलाने पर पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

यातायात नियम का पालन करना होगा

हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने कहा कि पुलिसकर्मी वाहन चलाते समय फोन का प्रयोग बिल्कुल ना करें। चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें साथ ही बाइक चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें। यदि कोई भी पुलिस कर्मी यातायात के नियमों को तोड़ता मिलेगा तो उसके खिलाफ विभागीय अनुशासनहीनता की कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने कहा कि आम नागरिकों से पहले पुलिसकर्मियों को यातायात के नियमों का पालन करना होगा। कार्यभार संभालते ही एसपी ने जिले में तमाम व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए काम करना शुरु कर दिया है।

पत्र जारी कर दिए निर्देश

पुलिस अधीक्षक ने इस बाबत एक पत्र जारी कर सभी पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया है। पत्र मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने कहा कि पुलिस अधीक्षक के आदेश सभी को भेज दिया गया है।अब अभियान चलाकर आदेश न मानने वाले पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार यातायात के नियम आम जनता के लिए हैं वैसे ही नियम पुलिस कर्मियों के लिए भी हैं। जब पुलिसकर्मी नियम का पालन नहीं करेंगे तो आम जनता को पालन कैसे करायेंगे।  

Tags:    

Similar News