Hardoi News: स्कूल की ड्रेस में घर से शराब बेचता नजर आया छात्र, वीडियो हुआ वायरल

Hardoi News: शराब के ठेके के अलावा लोगों के घरों से दुकानों से गुमटियों से अवैध शराब की बिक्री की जाती है अवैध शराब व नशे को लेकर हरदोई जनपद काफी प्रसिद्ध है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-24 10:18 GMT

Hardoi News: हरदोई में अवैध शराब की बिक्री को लेकर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आबकारी मंत्री के निर्देश के बावजूद हरदोई में शराब का गोरख धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हाल यह है कि शराब के ठेके के अलावा लोगों के घरों से, दुकानों से, गुमटियों से अवैध शराब की बिक्री की जाती है अवैध शराब व नशे को लेकर हरदोई जनपद काफी प्रसिद्ध है। हरदोई के कई गांव ऐसे हैं, जहां अवैध शराब बड़ी मात्रा में बनाई व बेची जाती है।

हालांकि यह बात अलग है कि जिम्मेदारों के अलावा इस बात की जानकारी हर एक व्यक्ति को है। हरदोई में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में स्कूल की ड्रेस पहने छात्र अपने घर से शराब बेचते हुए नजर आ रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद आबकारी विभाग के साथ बघौली पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। अब देखने वाली बात यह होगी की क्या जिम्मेदार इस बावत कोई सख्त कार्रवाई करते हैं या फिर जांच की बात कह कर मामले को ठंडा बस्ते में पहुंचा दिया जाएगा।

पहले भी वीडियो हो चुके वायरल

हरदोई में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति एक घर से शराब खरीदते हुआ नजर आ रहा है। अधेड़ व्यक्ति को घर से शराब दे रहा युवक स्कूल ड्रेस पहना हुआ है। ऐसे में यह साफ़ समझा जा सकता है कि स्कूल ड्रेस पहना युवक छात्र है और अपने घर से अवैध शराब का कार्य करता है। वायरल वीडियो बघौली थाना क्षेत्र विक्टोरिया गंज चौसा गांव का बताया जा रहा है।

जिन हाथों में देश के भविष्य को संवारने की जिम्मेदारी होनी चाहिए थी वह अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त है, जिन हाथों में पुस्तक और कलम होनी थी, उन हाथों में शराब की बोतल है। ऐसे में प्रदेश के अंदर शिक्षा का क्या हाल है यह भी समझा जा सकता है। साथ ही अवैध शराब को लेकर प्रदेश में जिम्मेदारों के जो दावे हैं, उनकी पोल यह वायरल वीडियो खोलता हुआ नजर आ रहा है। आबकारी अधिकारी कुंवर पाल सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो संज्ञान में आया है।

वायरल वीडियो को लेकर आबकारी निरीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए थे इस क्रम में बघौली थाना पुलिस व आबकारी निरीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से वायरल वीडियो में दिख रहे घर पर छापेमारी की गई जहां से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। आबकारी अधिकारी ने कहा कि अबकारी निरीक्षक को विशेष सतर्कता बरतने व नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News