Hardoi News: बरसात से पहले लाभार्थियों को मिलेंगे आसरा आवास, सत्यापन कार्य में जुटा नगर पालिका

Hardoi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गरीबों को आवास आवंटन की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है। आसरा आवासों को पात्रों को देने के लिए आवेदन की जांच को नगर पालिका द्वारा शुरू कर दिया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-14 10:22 GMT

बरसात से पहले लाभार्थियों को मिलेंगे आसरा आवास, सत्यापन कार्य में जुटा नगर पालिका: Photo- Newstrack

Hardoi News: संडीला में आसरा आवास के अंतर्गत गरीबों को मिलने वाले आवास बनकर तैयार खड़े हैं लेकिन अब तक गरीबों को आवास आवंटित नहीं हो सके हैं। नगर पालिका संडीला की ओर से अब गरीबों को आवास उपलब्ध कराने की क़वायद को शुरू कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव के चलते आसरा आवास योजना अधर में लटक गई थी लेकिन 4 जून को हुई मतगणना के बाद समाप्त हुई आदर्श आचार संहिता के बाद एक बार फिर जिला प्रशासन कार्य पर लौटा है।

गरीबों को आवास आवंटन की प्रक्रिया में आई तेजी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गरीबों को आवास आवंटन की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है। इसी के अंतर्गत संडीला नगर पालिका में बनकर तैयार खड़े 504 आसरा आवासों को पात्रों को देने के लिए आवेदन की जांच को नगर पालिका द्वारा शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इन मकानों में पात्र लोग नजर आएंगे। आसरा आवास के लिए शासन की ओर से 25 करोड़ रुपए की धनराशि जारी की गई थी जिसके अंतर्गत कार्य भी शुरू कर दिया गया था। संडीला के ग्राम सभा बेगमगंज रेलवे क्रासिंग के निकट नगर पालिका क्षेत्र में बनकर तैयार खड़े। आसरा आवास को जल्द ही लाभार्थियों को देने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

आसरा आवास योजना के अंतर्गत 504 आसरा आवासों में से 96 लोगों को आवास आवंटित किए जा चुके हैं जिनमें से अब तक कई लोगों को जांच के बाद आवासों की चाबी भी सौंपी जा चुकी है। नगर पालिका द्वारा गरीब असहाय लोगों से आसरा आवास के लिए आवेदन भी मांगे गए हैं। नगरपालिका ईओ विजेता गुप्ता ने बताया कि 504 में से अब तक 96 आवास जांच के बाद लोगों को आवंटित किए जा चुके हैं। 504 में से केवल 96 आवास लोगों का आवंटन किया गया है जिसमें से कई लोगों को आवासों की चाबी भी सौंप दी गई है। शेष बचें लोगों द्वारा किए गए आवेदन की जांच की जा रही है।

इन लाभार्थियों को नहीं मिलेगा आवास

विजेता गुप्ता ने बताया कि प्राप्त आवेदनों में की जा रही जांच में देखा जा रहा है कि लाभार्थी प्रधानमंत्री आवास योजना, कांशीराम आवास योजना का लाभार्थी ना हो। यदि कोई आवेदक इस योजना का लाभ पूर्व में ले रहा है उसको आसरा आवास योजना का लाभ नहीं मिलेगा। विजेता गुप्ता ने कहा कि जल्द ही सत्यापन का कार्य पूरा हो जाएगा और आवेदकों को उनके आवास की चाबी सौंप दी जाएगी जिससे की बरसात से पहले लाभार्थियों को छत मिल सके।

Tags:    

Similar News