Hardoi News: पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर जारी किया बार कोड, स्कैन करते ही केंद्रों का पता चलेगा मार्ग

Hardoi News: दो पालियों में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। लगभग 7872 अभ्यर्थी पुलिस परीक्षा देने के लिए हरदोई पहुँचेंगे।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-23 02:11 GMT

पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा   (फोटो: सोशल मीडिया )

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर लगातार शासन व जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 5 दिन तक चलेगी। अलग-अलग तिथियों में यह परीक्षाएं होंगी। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की पहली परीक्षा होनी है। दो पालियों में यह परीक्षा होगी जिसमें प्रदेश भर में लाखों अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। हरदोई जनपद में भी शुक्रवार को 11 केंद्रों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा होनी है जिसको लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन लगातार तैयारी में जुटा हुआ था।

हरदोई में भी दो पालियों में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। लगभग 7872 अभ्यर्थी पुलिस परीक्षा देने के लिए हरदोई पहुँचेंगे। ऐसे में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने एक नई पहल की है। पुलिस अधीक्षक की इस पहल से पुलिस भर्ती परीक्षा देने आने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में बड़ा लाभ मिलेगा। अभ्यर्थी समय से अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंच सकेगा।

11 केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30, 31 अगस्त को जनपद में संपन्न कराई जाएगी। पहले चरण की परीक्षा 23 अगस्त यानी शुक्रवार को होनी है। जनपद में अभ्यर्थियों के पहुंचने का क्रम शुरू हो चुका है। ऐसे में हरदोई पुलिस अधीक्षक द्वारा अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देने के लिए परीक्षा केंद्रों से जुड़े बारकोड जारी किए हैं। अभ्यर्थी यह बारकोड स्कैन कर अपने परीक्षा केंद्र तक जाने वाले सुगम मार्ग का पता लगा सकता है। अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में कोई भी असुविधा नहीं उठानी पड़ेगी। बारकोड स्कैन करते ही अभ्यर्थी के मोबाइल फोन पर परीक्षा केंद्र का सुगम मार्ग आ जाएगा। मार्ग के माध्यम से अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंच सकेगा। पुलिस अधीक्षक कि इस पहल से हजारों अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में बड़ी राहत मिलेगी। हरदोई पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर बुधवार को एक रिहर्सल भी किया था। इस रिहर्सल में पुलिस को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली थी।



Tags:    

Similar News