Hardoi News: अविवाहित बता किया शादी, तीन माह तक करता रहा शोषण, घर से निकाला, युवती ने लगाई न्याय की गुहार

Hardoi News: युवती ने युवक के परिजनों पर भी लगाया आरोप, बोली-सभी ने मुझे घर से निकाल दिया और बोले, फिर मत आना यहां।

Update: 2023-07-22 12:12 GMT
अविवाहित बताकर शादी का वादा करके तीन माह तक करता रहा यौन शोषण, युवती ने लगाई न्याय की गुहार: Photo- Newstrack

Hardoi News: प्रेम का कुछ खुमार ऐसा चढ़ा कि शादीशुदा शख्स ने युवती से कोर्ट मैरिज कर ली। कुछ माह बाद महिला को घर से मारपीट कर बाहर निकाल दिया। बता दें मीरा देवी पुत्री जगदेव प्रसाद पत्नी पिंटू निवासी सदर बाजार जनपद सीतापुर ने कोतवाली बेनीगंज सहित आई.जी.आर.एस. के माध्यम से मुख्यमंत्री से शिकायत की है जिसमें बताया है कि मैं लखनऊ में रहकर जॉब करती थी।

उसी दौरान शादीशुदा पिंटू पुत्र द्वारिका निवासी बाजार टोला बेनीगंज शख्स नाम से हमारी मुलाकात हुई। जिसने अपने को शादीशुदा ना बताते हुए अपने प्यार के चुंगल में फंसा कर नैमिषारण्य मंदिर में शादी कर लखनऊ आकर रहने लगा। जब मैंने उससे बेनीगंज घर आने के लिए कई बार कहा, दबाव डाला जिसको अनसुना करता रहा। जिसकी शिकायत कोतवाली बेनीगंज में की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया।

जिसके बाद परिजनों सहित पिंटू के बहनोई एडवोकेट मनीष कुमार ने मेरी कोर्ट मैरिज 21 सितंबर 2022 को पिंटू के साथ करवा दी। पिंटू पहले से ही शादीशुदा था। तीन बच्चे भी थे। जिसके बाद पिंटू 3 माह तक मुझे अपने घर पर रखा और शारीरिक शोषण करता रहा। 3 माह बीतने के बाद पिंटू अपने परिजनों सहित मुझे गाली-गलौज कर मारपीट कर हमको घर से बाहर निकाल दिया। घर की ओर दोबारा ना आने को कहा। मैं अपनी इज्जत व जानमाल के भय की वजह से वहां से चली आई।

सुनवाई ना होने का लगाया आरोप-

युवती ने बताया कि उसके द्वारा कोतवाली सहित आइ.जी.आर.एस. (जनसुनवाई) के माध्यम से मुख्यमंत्री से फरियाद लगाई गई है। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई ना होकर केवल निराशा ही हाथ लगी है। महिला का यह भी कहना है कि योगी सरकार में अगर महिलाओं को न्याय के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा तो महिलाएं किसका दरवाजा खटखटाएंगी। उपरोक्त मामले में संलिप्त पर विधिक कार्रवाई करके मुझ को न्याय दिलाया जाए।

Tags:    

Similar News