Hardoi News: शहर के रेलवे गंज में फिर शुरू हुआ सट्टे का कारोबार, ज़िम्मेदार अनजान

Hardoi News: शहर कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर जुआरियों का अड्डा है। वहीं, रेलवे गंज सटोरियों का अड्डा बन चुका है। शहर के और भी कई क्षेत्र हैं, जहां सट्टे का काला कारोबार जमकर हो रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-04-08 08:26 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hardoi News: हरदोई में एक ओर जहां पुलिस से अपराध सभल नहीं रहा है, वहीं पुलिस के संरक्षण में अवैध कार्य जोरों से फल फूल रहा है। पुलिस के नाक के नीचे लगातार अवैध कार्य बदस्तूर जारी है। जनपद में चोरी दिन पर दिन बढ़ रही है। लूट की घटनाएं आम होती जा रही हैं। इन सबका खुलासा का छोड़ पुलिस जनपद में अवैध कार्य कराने में मस्त है। पुलिस की नाक के नीचे अवैध टैक्सी स्टैंड, अवैध बस स्टैंड के साथ शहर कोतवाली क्षेत्र के कई स्थानों पर शराब के साथ जुआ और सट्टे का काम जोरों से चल रहा है।

जनपद में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रहे राजेश द्विवेदी के कार्यकाल में शहर में चले सट्टे के बड़े सिंडिकेट पर पुलिस ने लगाम लगाई थी। कुछ दिन तक शहर में सट्टा बंद रहा था। लेकिन, पुलिस अधीक्षक का तबादला होने के बाद एक बार फिर शहर में फैला सट्टे का काला कारोबार शुरू हो गया। सट्टे और जुएं के काले कारोबार में युवा बर्बाद हो रहे हैं। कई युवा तो चोरी चुपके घर से सामान को बेचकर सट्टे में 10 के 800 बनाने की जुगत में लगे हुए हैं।

रेलवे गंज में सट्टे के कारोबार में आया नाम

शहर कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर जुआरियों का अड्डा है। वहीं, रेलवे गंज सटोरियों का अड्डा बन चुका है। शहर के और भी कई क्षेत्र हैं, जहां सट्टे का काला कारोबार जमकर हो रहा है। शहर के रेलवे गंज में कुछ दिनों की शांति के बाद एक बार फिर सट्टे का कारोबार शुरू किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस बार एक नया नाम निकलकर सामने आया है। जिसके द्वारा रेलवे गंज में बड़े पैमाने पर सट्टे का कारोबार शुरू कर दिया गया है। सट्टा के कारोबार की सूचना क्षेत्र के लोगों को तो है। लेकिन, हैरानी की बात यह है कि इसकी सूचना पुलिस को नहीं है।

शहर के कई मोहल्ले में सट्टा करने वालों के गुर्गे पर्ची लेने के लिए खड़े नजर आते हैं। सट्टे के काले कारोबार में 10 के 800 रुपये बनाने का लालच युवाओं व बेरोजगारों को दिया जाता है। ऐसे में कई बार युवा घर का सामान बेचकर सट्टे के काले कारोबार में अपनी किस्मत आजमाने के लिए आ जाते हैं। हरदोई शहर के अलग-अलग स्थान पर और रेलवे गंज में सट्टे का काला कारोबार खूब फल फूल रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या हरदोई पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र को स्वामी और क्षेत्राधिकार सदर अंकित मिश्रा सट्टे के काले कारोबार पर कोई सख्त कार्रवाई करेंगे या पुलिस की सरपरस्ती में सट्टे का काला कारोबार ऐसे ही फलता रहेगा। 

Tags:    

Similar News