Hardoi News: दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत, रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का दिया ठहराव

Hardoi News: दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों को काफी लाभ होगा हालांकि इस समय स्पेशल ट्रेन का किराया सामान्य ट्रेनों से ज़्यादा होगा

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-14 10:19 GMT

Hardoi News

Hardoi News: रेल प्रशासन ने अपने यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए एक और समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। लगातार ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। रेल प्रशासन को यात्रियों द्वारा ट्रेनों के कोच में वेटिंग टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों की लगातार शिकायत प्राप्त हो रहे हैं जिसको लेकर रेल प्रशासन पहले भी कई समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर चुका है। रेल प्रशासन द्वारा एक बार फिर यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए गोरखपुर से दिल्ली व दिल्ली से गोरखपुर के बीच एक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन करने के निर्देश जारी किए हैं।

रेल प्रशासन द्वारा समर स्पेशल ट्रेन के संचालन का लाभ हरदोई जनपद के यात्रियों को भी मिल सकेगा। यह ट्रेन अप और डाउन में 32 फेरे लगाएगी। समर स्पेशल ट्रेन के संचालन से गोंडा गोरखपुर बस्ती हापुड़ अमरोहा गाजियाबाद दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों को काफी लाभ होगा। हालांकि इस समय स्पेशल ट्रेन का किराया सामान्य ट्रेनों से ज़्यादा होगा कुछ लेकिन लगातार रेल यात्री समर स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं।


इन दिन से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

दिल्ली जंक्शन से चलकर गोरखपुर जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन 04494 सप्ताह में शनिवार सोमवार व बुधवार को संचालित होगी।यह ट्रेन 13 जुलाई से 31 अगस्त 2024 तक संचालित होगी। इस ट्रेन का दिल्ली से चलने का समय सुबह के 5:40 मिनट का है यह ट्रेन हरदोई में दोपहर 12:54 मिनट पर पहुंचेगी और 12:56 मिनट पर आगे की ओर प्रस्थान करेगी। इस ट्रेन का ठहराव हरदोई के साथ बालामऊ रेलवे स्टेशन पर भी दिया गया है। यह ट्रेन बालामऊ रेलवे स्टेशन पर दोपहर 1:23 मिनट पर पहुंचेगी और 1:24 मिनट पर लखनऊ की ओर रवाना होगी। अप दिशा में 04493 गोरखपुर से चलकर दिल्ली जंक्शन जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक रविवार मंगलवार और गुरुवार को संचालित होगी।इस ट्रेन का संचालन 14 जुलाई से 1 सितंबर 2024 तक किया जाएगा।


यह ट्रेन गोरखपुर से रात 12:15 मिनट पर चलेगी और बालामऊ सुबह 8:30 मिनट पर पहुंचेगी और 8:32 मिनट पर हरदोई की ओर रवाना होगी। इसके बाद यह ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर सुबह 9:00 बजे पहुंचेगी और 2 मिनट के ठहराव के बाद 9:02 मिनट पर आगे की ओर रवाना हो जाएगी। रेल प्रशासन द्वारा गोरखपुर से दिल्ली के बीच चलाई गई समय स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को काफी लाभ होगा। हरदोई से दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों की संख्या काफी अधिक रहती है ऐसे में लखनऊ मेल, पद्मावत, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में यात्रियों की भीड़ देखे जा सकती है।सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि दिल्ली जंक्शन से गोरखपुर गोरखपुर दिल्ली के बीच चलने वाली समर स्पेशल ट्रेन अप व डाउन में सप्ताह में तीन दिन चलेगी। यह ट्रेन कुल 32 फेरे लगाएगी। ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ी संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

Tags:    

Similar News