BJP ने फिर जताया जय प्रकाश रावत पर भरोसा, हरदोई से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में उतारा...समर्थकों में ख़ुशी

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी सांसद जयप्रकाश रावत के टिकट मिलने की जानकारी मिलते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। रावत के घर पर उनके समर्थक बधाई देने पहुंचे।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-03-02 14:52 GMT

सांसद जयप्रकाश रावत (Social Media)

UP BJP Candidate list 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यूपी से अपने में 51 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची शनिवार (02 मार्च) देर शाम जारी कर दी है। बीजेपी ने हरदोई लोकसभा सीट से एक बार फिर जयप्रकाश रावत (Jaiprakash Rawat) पर अपना भरोसा जताया है। बीजेपी आलाकमान ने हरदोई से बीजेपी सांसद जयप्रकाश रावत को अपनी पसंद माना है।

हरदोई से लोकसभा के चुनावी रण में पूर्व सांसद अंशुल वर्मा और सेवानिवृत आईएएस चंद्र प्रकाश भी रेस में माने जा रहे थे। लोकसभा चुनाव को लेकर जनपद में भी काफी चर्चाएं जोरों से थी लेकिन शनिवार शाम सारी चर्चाओं पर भाजपा ने ब्रेक लगा दिया है।

जयप्रकाश रावत तीसरी बार मैदान में

बीजेपी सांसद जयप्रकाश रावत के टिकट मिलने की जानकारी मिलते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सांसद जयप्रकाश रावत के घर पर उनके समर्थक बधाई देने पहुंचे। जयप्रकाश रावत हरदोई से पहली बार 1991 में सांसद बने थे। सांसद जयप्रकाश रावत हरदोई से उस समय सांसद बने थे जब भाजपा एक-एक सीट के लिए मशक्कत कर रही थी। बता दें, जयप्रकाश रावत लखनऊ के मोहनलालगंज से भी सांसद रहे हैं।

नरेश अग्रवाल के करीबी रहे हैं

सांसद जयप्रकाश रावत हरदोई के कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल के करीबियों में गिने जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि वर्ष 2019 में नरेश अग्रवाल ने हरदोई से सांसद जयप्रकाश रावत को लोकसभा का टिकट दिलवाया था। सांसद जयप्रकाश रावत तीसरी बार लोकसभा का चुनाव हरदोई से लड़ेंगे। जिसमें दो बार उन्हें जीत हासिल हुई। सांसद जयप्रकाश रावत क्षेत्र में खासे लोकप्रिय हैं। उन्होंने कई विकास कार्य करवाए हैं। 

Tags:    

Similar News