Hardoi Lok Sabha Chunav Result: दोनों सीटों पर BJP का कब्जा, सांसद जय प्रकाश ने जीत के बाद साधा निशाना

Hardoi Lok Sabha Chunav Result: जनपद के अंतर्गत आने वाली मिश्रिख लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अशोक रावत और समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी संगीता राजवंशी के बीच काफी कांटे का मुकाबला देखने को मिला।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-04 14:08 GMT

हरदोई की दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा (न्यूजट्रैक)

Hardoi Lok Sabha Chunav Result: हरदोई में 13 मई को हुए लोकसभा चुनाव में आज मतगणना संपन्न हो गई है। हरदोई जनपद के अंतर्गत दो लोकसभा सीट आती हैं जिनमें हरदोई सदर और मिश्रिख लोकसभा सीट हैं। हरदोई लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत और समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी उषा वर्मा के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था। जबकि मिश्रिख लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अशोक रावत और समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी संगीता राजवंशी के बीच काँटे की टक्कर मानी जा रही थी। सुबह पोस्टल बैलट खुलने के साथ ही शुरू हुई मतगणना के शुरूआती रुझान में ही हरदोई लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश रावत ने बढ़त बना ली थी जबकि समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी उषा वर्मा कुछ ही वोटो से पीछे चल रहीं थी। इसके बाद ईवीएम से मतगणना शुरू हुई जिसमें कहीं-कहीं पर उषा वर्मा को बढ़त मिली।

जयप्रकाश रावत लगातार बढ़त बनाए रहे जैसे ऐसे समय बिता गया जयप्रकाश रावत की बढ़त बढ़ती चली गई। जयप्रकाश रावत ने उषा वर्मा पर 15 हज़ार से अधिक मतों की बढ़त बना ली थी जिसे हरदोई लोकसभा सीट की स्थिति कहीं हद तक साफ हो गई थी। शाम 5 बजे तक भाजपा से हरदोई लोकसभा के प्रत्याशी जयप्रकाश रावत 30 हज़ार से अधिक मतों की बढ़त बनाए हुए थे। ऐसे में समाजवादी पार्टी के खेमे में निराशा देखने को मिलने लगी थी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मतगणना स्थल छोड़कर जाने लगे थे वहीं भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मतगणना स्थल पर खुशी से झूम उठे। साथ ही हरदोई से भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत के घर समर्थ को का जुटना शुरू हो गया। समर्थको द्वारा जयप्रकाश रावत के साथ जमकर जश्न मनाया।

मिश्रिख पर दिखा कड़ा मुक़ाबला

हरदोई जनपद के अंतर्गत आने वाली मिश्रिख लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अशोक रावत और समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी संगीता राजवंशी के बीच काफी कांटे का मुकाबला देखने को मिला। शुरूआती रुझान में संगीता राजवंशी को बढ़त मिली। इसके बाद यह बढ़त 5000 से अधिक मतों तक जा पहुंची थी। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को बढ़त मिलने पर समाजवादी पार्टी के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई लेकिन यह ख़ुशी ज्यादा देर तक समाजवादी पार्टी के खेमे में देखने को नहीं मिली।

दोपहर होते-होते मिश्रिख लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अशोक रावत ने बढ़त बनाना शुरू किया शाम होते होते यह बड़ा 30000 के पास पहुंच गई जिसके बाद समाजवादी पार्टी के खेमे में निराशा देखने को मिली वहीं मिश्रिख के भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखने को मिला। कार्यकर्ताओं से लेकर प्रत्याशी तक जीत से काफी गदगद नजर आ रहे थे। अशोक रावत द्वारा मिश्रिख लोकसभा सीट जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

जीत के बाद हरदोई की जनता को जय प्रकाश ने किया नमन

हरदोई लोकसभा सीट से जीत हासिल करने के बाद भाजपा सांसद जयप्रकाश रावत ने कहा कि इस जीत का श्रेय मैं हरदोई के देवतुल्य जनता को देना चाहूंगा कि उनके आशीर्वाद से हरदोई से पांचवीं बार सांसद बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।उसके लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं को संगठन के लोगों को का आभार प्रकट करना चाहता हूं। जीत के अंतर कम होने पर भाजपा के निर्वाचित सांसद जयप्रकाश रावत ने कहा कि जिस तरह से हमारे विरोधी दलों ने जिस तरह की अफवाहें उड़ाई फ़ासुक़े छोड़े मिथ्या छोड़ी और जनता को गुमराह करने का प्रयास किया और कहीं हद तक उनको इसमें सफलता भी मिली।

जयप्रकाश रावत ने कहा कि जब तक जनता समझती- समझती तब तक थोड़ी देर हो चुकी थी। उसकी वजह से यह जीत का मार्जिन कम हुआ है। जयप्रकाश रावत ने अपनी जीत का श्रेय पार्टी नेतृत्व को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 10 वर्षों में काम किए हैं केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार ने जो भी लाभकारी योजनाएं चलाई हैं आमजन तक उसका लाभ मिला है। सांसद जयप्रकाश रावत ने कहा कि हरदोई की जनता को शत-शत नमन उनकी जो अपेक्षाएं उसे है उसे पूरा करने का पूरा प्रयास करूंगा। सांसद जयप्रकाश ने कहा कि क्षेत्र की जनता का जो कम्युनिकेशन को लेकर गिला शिकवा रह जाता है उसको सुधारने का पूरा प्रयास करूंगा।

Tags:    

Similar News