Hardoi News: भाकीयू राष्ट्रवादी ट्रेनों के ठहराव को लेकर करेगी प्रदर्शन, सौंपेगी ज्ञापन

Hardoi News: ट्रेनों का ठहराव न होने के कारण भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी की ओर से 28 जून को बघौली रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन का आवाहन किया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-06-25 14:53 IST

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव के लिए एक बार फिर भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रियता वादी ने प्रदर्शन और ज्ञापन को लेकर आवाहन किया है। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी की ओर से 28 जून को बघौली रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन का आवाहन किया गया है। प्रदर्शन को लेकर रेलवे सुरक्षा बल अभी से मुस्तैद हो गया है। पहले भी बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर किसान संगठन प्रदर्शन व मांग कर चुके हैं। किसानों द्वारा मंडल के अधिकारियों से भी बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की जा चुकी हैं। कुछ महीने पूर्व किसान यूनियन द्वारा बड़े पैमाने पर एकत्र होकर बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव समेत अन्य मांगो को जिला प्रशासन से की थी। हालांकि जिला प्रशासन स्तर से पूरी होने वाली मांगों पर जिला प्रशासन ने विचार कर कार्य शुरू करा दिया लेकिन किसान यूनियन की बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग अब तक पूरी नहीं हुई है।

नहीं पहुँचेंगे ज़िम्मेदार तो प्लेटफार्म पर होगा प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी मंडल अध्यक्ष लखनऊ राघवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि लगातार हमारी यूनियन बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रही है। 28 जून को राष्ट्रीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी के बैनर तले सैकड़ो की संख्या में किसान यूनियन के सदस्य व स्थानीय लोग नख़ासा बगिया में एकत्र होंगे जहां से प्रदर्शन करते हुए बघौली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे यहां पर भारतीय रेल के जिम्मेदार व्यक्ति को ज्ञापन सौंप कर बघौली रेलवे स्टेशन पर 14235- 36, 15119-20 के साथ कोरोना संक्रमण से पूर्व जिन ट्रेनों का ठहराव था उन ट्रेनों के ठहराव को पुनः बहाल कराए जाने की मांग करेंगे। यूनियन के मंडल अध्यक्ष ने कहा कि यदि बघौली रेलवे स्टेशन पर कोई भी जिम्मेदार ज्ञापन लेने नहीं आता है, विज्ञापन नहीं लेता है तो बघौली रेलवे स्टेशन पर सभी किसान यूनियन के कार्यकर्ता व पदाधिकारी व स्थानीय ग्रामीण बैठकर प्रदर्शन करेंगे।

ट्रेनों की ठहराव न होने से लोगों को परेशानी 

राष्ट्रीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी के मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से पहले बघौली रेलवे स्टेशन पर वाराणसी बरेली एक्सप्रेस, बनारस देहरादून जनता एक्सप्रेस के साथ कई पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव था। कोरोना संक्रमण के बाद रेल प्रशासन द्वारा पैसेंजर ट्रेनों को लगभग बंद कर दिया गया है। बघौली रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से सहारनपुर की ओर जाने वाली एक पैसेंजर ट्रेन का भी ठहराव था जिससे बघौली के लोगों को सहारनपुर चंडीगढ़ मुरादाबाद बरेली जाने में काफी सुविधा रहती थी।कोरोना के बाद रेल प्रशासन ने सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव बघौली से समाप्त कर दिया है। वर्तमान में केवल दो पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव बघौली में है। जिनमे से शाहजहांपुर लखनऊ लखनऊ शाहजहांपुर पैसेंजर अप और डाउन में एक-एक दिन निरस्त रहती है वही यह पैसेंजर ट्रेन घंटे की देरी से प्रतिदिन संचालित हो रही हैं। ऐसे में बघौली के रेल यात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। राघवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि यदि रेल प्रशासन उनकी मांगों को पूरा नहीं करता है तो आगे की रणनीति वह बैठक कर तैयार करेंगे जिसमें बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव को लेकर चर्चा की जाएगी।

Tags:    

Similar News