Hardoi News: दो परिवार के लिए काल साबित हुई रात, ट्रैक पर मिले शव, मचा हड़कंप

Hardoi News: रेलवे सुरक्षा नियंत्रण कक्ष मुरादाबाद द्वारा हरदोई रेलवे सुरक्षा बल को सूचना दी गई थी किलोमीटर संख्या 1150/22-20 बघौली स्टेशन पर रेल ट्रैक पर शव पड़े होने की सूचना प्राप्त हुई है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-14 21:29 IST

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई में दो व्यक्तियों के शव रेल ट्रैक पर पड़े मिले जिसमें एक शव को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा प्रथम दृष्टा आत्महत्या बताया जा रहा है जबकि दूसरा ट्रेन की चपेट में आ जाने से उसकी मौत होना बताई जा रही है। हरदोई जनपद के बघौली और मसीत रेलवे स्टेशन के पास दो युवकों के शव रेल ट्रैक पर पड़े होने की सूचना रेलवे सुरक्षा बल को प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक धम्मू राम ऑन ड्यूटी रेलवे सुरक्षा बल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और शवों को ट्रैक से हटाकर यातायात को सुचारू रूप से बहाल कर दिया। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बघौली में हुए हादसे में मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए जीआरपी को भेज दिया जबकि मसीत में अधेड़ के शव को बघौली थाना पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की है। भारतीय रेल दो परिवारों के लिए काल साबित हुई। अलग-अलग परिवार के युवकों की हुई मौत से परिवार में मातम पसर गया परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

घर से एक किलोमीटर दूर मिला शव

रेलवे सुरक्षा नियंत्रण कक्ष मुरादाबाद द्वारा हरदोई रेलवे सुरक्षा बल को सूचना दी गई थी किलोमीटर संख्या 1150/22-20 बघौली स्टेशन पर रेल ट्रैक पर शव पड़े होने की सूचना प्राप्त हुई है।सूचना मिलते ही हरदोई रेलवे सुरक्षा बल पर तैनात उप निरीक्षक घम्मूराम ऑन ड्यूटी स्टाफ के साथ बघौली रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हो गए।बघौली पहुंचे उपनिरीक्षक घम्मूराम द्वारा पाया गया कि एक व्यक्ति का शव डाउन लाइन के बीच में पड़ा है जिसके धड़ तीन भागों में बटे हुए हैं। कांस्टेबल मनोज कुमार व मृतक व्यक्ति का पिता मौके पर मौजूद था। रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक द्वारा राजकीय रेलवे पुलिस हरदोई से बात कर रात 9:37 पर ट्रैक से शव को हटाया गया। मृतक युवक के पिता ने बताया कि उसके पुत्र का नाम शेखर उम्र 17 वर्ष ग्राम बेहटा थाना बघौली का रहने वाला था वह मेला देखने के लिए आया हुआ था। ट्रैक पर शव होने की सूचना पर मौके पर पहुंची जीआरपी हरदोई ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक युवक के पास से कोई भी रेल टिकट या अन्य कोई वस्तु बरामद नहीं हुई है।मृतक युवक का शव उसके घर से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर मिला। रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक घम्मूराम के मुताबिक प्रथम द्रष्टा मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। मामले की जांच की जा रही है जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

बघौली पुलिस ने शव को लिया कब्जे में

रेलवे सुरक्षा नियंत्रण कक्ष मुरादाबाद द्वारा हरदोई रेलवे सुरक्षा बल को दूसरी सूचना दी गई थी गेट संख्या 269- सी किलोमीटर संख्या 1158-26-28 के मध्य एक शव ट्रैक पर पड़ा है ।गेट संख्या 259सी पर ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल पिंटू कुमार मीणा को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए हरदोई रेलवे सुरक्षा बल द्वारा निर्देशित किया गया। कांस्टेबल पिंटू कुमार ने शव को रात 23:04 पर हटाकर ट्रैक क्लियर किया तथा घटना की जानकारी लगने पर बघौली स्टेशन से हरदोई रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक घम्मू राम मय स्टाफ सहित गेट संख्या 259 सी पर पहुंचे जहां बघौली थाने से उप निरीक्षक अनंत लाल मय स्टाफ भी पहुंच गए थे तथा मौके पर मृतक के पिता व भाई कमलेश भी मौजूद था।घटना में मृतक युवक के धड़ कई भागों में बंटे हुए थे।मृतक के पिता ने बताया कि उसके पुत्र का नाम राजेश उम्र 49 वर्ष निवासी ग्राम बेहटा मुर्तजा थाना बघौली का रहने वाला था।शव की तलाशी के दौरान रेलवे सुरक्षा बल व बघौली थाना पुलिस को कोई भी रेल टिकट या अन्य वस्तु बरामद नहीं हुई। बघौली थाना पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।घटना के बाद से दोनों ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Tags:    

Similar News