Hardoi News: लापता सात वर्षीय मासूम का मिला शव, परिजनों ने दुष्कर्म की जताई आशंका, जाँच में जुटी पुलिस

Hardoi News: मामला हरदोई जनपद के टड़ियावा थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है, जहां की रहने वाली 7 वर्षीय बच्ची बुधवार को दोपहर में करीब 11:00 बजे घर से निकली थी जिसके बाद वह लौट कर वापस घर नहीं पहुंची।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-20 05:59 GMT

जांच में जुटी पुलिस (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में महिला सशक्तिकरण की पोल एक बार फिर खुलती नजर आ रही है। जनपद में महिलाओं को जागरूक करने व महिला सुरक्षाओं को लेकर किए जा रहे बड़े-बड़े दावे खोखले होते साबित नजर आ रहे हैं। हरदोई जनपद में बुधवार से लापता 7 वर्षीय मासूम बच्ची का शव गुरुवार सुबह गन्ने के खेत में गन्ने में मिला। 7 वर्षीय मासूम का शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही में जुट गई है। हालांकि पुलिस की इस कार्यवाही से मृतक बच्ची के परिजनों में पुलिस के प्रति आक्रोश है।

परिजनों ने बताया कि पुलिस द्वारा मीडिया और परिजनों को घटना स्थल पर जाने से रोक दिया गया है। पुलिस पर परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामले में लीपा पोती करने में जुटी है। हालांकि घटना की जानकारी लगने के बाद घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक समेत क्षेत्राधिकारी पहुंच गए और घटना की गहनता से जांच पड़ताल करने के निर्देश दिए।

बुधवार को घर से लापता हुई थी बच्ची

मामला हरदोई जनपद के टड़ियावा थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है, जहां की रहने वाली 7 वर्षीय बच्ची बुधवार को दोपहर में करीब 11:00 बजे घर से निकली थी जिसके बाद वह लौट कर वापस घर नहीं पहुंची। परिजनों द्वारा 7 वर्षीय मासूम बच्ची के लापता होने की जानकारी पुलिस को दी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने बच्ची के लापता होने के मामले में गंभीरता नहीं दिखाई इसके बाद गुरुवार को सुबह 6:00 बजे गांव के बाहर नाले के किनारे गन्ने के खेत में उसका गन्ने की पत्तियों से ढका हुआ शब बरामद हुआ। जानकारी लगने के बाद मौके पर पहुंची टड़ियावां थाना पुलिस द्वारा मासूम बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। इन सब के बीच मृतक बच्ची के परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है।

परिजनों ने कहा कि उनकी बच्ची के मुंह में पत्ती भर रखी थी और उसके शरीर पर चोट के निशान भी थे। परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा उनको उनकी बच्ची को देखने नहीं दिया गया। आनन फ़ानन में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पर परिजनों का आरोप है कि पुलिस पूरे मामले में तथ्यों को छुपाने का कार्य कर रही है। घटना पर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि बुधवार को एक 7 वर्ष के बच्चे महुआ बिनने के लिए घर से गई थी और जब घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने थाने पर सूचना दी। पुलिस भी बच्चे की तलाश में जुट गई। आज सुबह गन्ने के खेत में बच्ची का गन्ने की पत्ती से ढका हुआ शव मिला है। गले पर चोट के निशान है। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जाएगा। दुष्कर्म के मामले पर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने कहा कि घटना स्थल की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। डॉक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा इसके बाद जो भी तथ्य सामने निकल कर आएंगे उनके अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News