Hardoi News: बच्चों ने फ़नडे पर स्कूल में की जमकर मस्ती, स्कूल प्रबंधन ने किया बच्चों को पेड़ लगाने को लेकर किया जागरूक

Hardoi News: सेंट जेवियर्स में बिखरे फूलों के रंग आयोजन था जिसकी थीम प्रकृति की मुस्कान थी। स्कूल सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में रंग-बिरंगे फूलों के इंद्रधनुषी सजावट ने सबका मन मोह लिया वही सुंदर-सुंदर पोशाक पहने बच्चे भी सभी का मन मोह रहे थे।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-06 21:03 IST

Hardoi News ( Pic- News Track)

Hardoi News: सेंट जेवियर प्राइमरी स्कूल में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ बच्चों ने फ़नडे मनाया। सेंट जेवियर्स में बिखरे फूलों के रंग आयोजन था जिसकी थीम प्रकृति की मुस्कान थी। स्कूल सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में रंग-बिरंगे फूलों के इंद्रधनुषी सजावट ने सबका मन मोह लिया वही सुंदर-सुंदर पोशाक पहने बच्चे भी सभी का मन मोह रहे थे।

बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम को देख सभी श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुति के बाद तालिया से स्कूल गूंज उठा। सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में फ़नडे का शुभारंभ स्वागत गान के साथ हुआ। कार्यक्रम में नृत्य एरो बिक व खेलों में मेंढक दौड़, कलेक्ट द ट्रॉफी, 1 मिनट बैलेंस समेत अन्य विभिन्न प्रकार के खेल आयोजित हुए। खेलों में छोटे-छोटे बच्चों ने बढ़-चढ़ के प्रति भाग किया और अपने अंदर की प्रतिभा को उजागर किया।

स्कूल प्रबंधक द्वारा बच्चों को उनके मनपसंद खाद्य एवं पे पदार्थ का वितरण किया गया।विद्यालय के उप प्रधानाचार्य व प्रबंधन समिति के सदस्य अंकित ने कार्यक्रम में पहुंचकर बच्चों का उत्साहवर्दन किया और बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को देखकर उनकी जमकर प्रशंसा भी की।

बच्चों को जन्मदिन पर पौधों को लगाने के लिए किया जागरूक

सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल की कोऑर्डिनेटर स्केलीन डगलस ने बच्चों को प्रकृति व रंगों का हमारे जीवन में योगदान का महत्व बताया। इसके साथ ही बच्चों को उनके जन्मदिन पर एक पौधा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। विद्यालय के उप प्रधानाचार्य ने बच्चों व शिक्षकों का उनके शानदार प्रदर्शन पर उत्सवर्धन करते हुए कहा कि आज के इस आयोजन में बच्चों के साथ स्कूल की शिक्षिकाओं का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

स्कूल की प्रधानाचार्य मौसमी चटर्जी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम नई शिक्षा नीति के तहत खेल-खेल में सिखों को पूर्णतया चरितार्थ करते हैं और विद्यालय आगे भी उनके मार्गदर्शन में ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा। प्रबंधन मंडल ने बच्चों व शिक्षकों की भूरि-भूरि प्रशंसा की और कार्यक्रम के सफल प्रदर्शन पर उनको बधाई भी दी।

Tags:    

Similar News