Newstrack की खबर का हुआ असर, CMO ने PHC में गंदगी की खबर का संज्ञान लेकर PHC अधीक्षक को भेजा नोटिस, सफाई कर्मी का कटा वेतन

Hardoi News: न्यूज ट्रैक ने गुरुवार को बताया था कि किस तरह पीएचसी अपनी दयनीय स्थिति की कहानी बयां कर रहा है। एक तरफ पीएचसी में कूड़े के ढेर लगे हैं, दूसरी तरफ गद्दे फटे हुए हैं और अस्पताल में आवारा जानवर घूमते रहते हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-04 14:36 IST

Hardoi News (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर न्यूज ट्रैक की खबर का बड़ा असर हुआ है। न्यूज ट्रैक ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद हरदोई के सीएमओ ने लापरवाह कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं और जल्द ही महिला डॉक्टर की तैनाती के निर्देश भी दिए हैं। न्यूज ट्रैक ने गुरुवार को बताया था कि किस तरह पीएचसी अपनी दयनीय स्थिति की कहानी बयां कर रही है। एक तरफ पीएचसी पर कूड़े का ढेर लगा है तो दूसरी तरफ गद्दे फटे पड़े हैं और अस्पताल में आवारा जानवर घूमते रहते हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा काफी हद तक बढ़ जाता है। साथ ही पीएचसी में डिलीवरी का जिम्मा स्टाफ नर्स और दाई का है जो काफी जोखिम भरा है। न्यूज ट्रैक की खबर का संज्ञान लेते हुए सीएमओ ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, उम्मीद है कि अब पीएचसी के दिन लदने वाले हैं।

जल्द होगी महिला चिकित्सक की तैनाती

न्यूज ट्रैक की खबर का हुआ असर, पीएचसी में गंदगी की खबर का सीएमओ ने लिया संज्ञान और पीएचसी अधीक्षक को भेजा नोटिस, सफाई कर्मचारियों का काटा वेतन। जिले की अधिकांश सीएचसी पीएचसी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही हैं। यहां असुविधाओं का बोलबाला है। न्यूज ट्रैक ने बताया था कि किस तरह पीएचसी में फटे गद्दों पर लेटे जानवर मरीजों और तीमारदारों के लिए मुसीबत बन रहे हैं। किस तरह पाली की पीएचसी में जननी सुरक्षा योजना दम तोड़ रही है। खबर प्रसारित होने के बाद सीएमओ डॉ रोहतास कुमार ने संज्ञान लिया और पीएचसी अधीक्षक को साफ-सफाई में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने पीएचसी में महिला डॉक्टर न होने की स्थिति में जल्द ही महिला डॉक्टर की तैनाती करने की बात भी कही। सीएमओ ने पीएससी अधीक्षक डॉ आनंद शुक्ला को नोटिस जारी कर लापरवाही बरतने वाले सफाई कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए।

Tags:    

Similar News