Hardoi News: रिश्वत माँगने के आरोप में SP ने सिपाही को किया निलंबित, सीओ को सौपी जाँच

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने संप्रेक्षा प्रकोष्ठ की जांच के आधार पर आरक्षी सोनू फौजदार को निलंबित कर, मल्लावां कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण में अभियोग पंजीकृत करा दिया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-23 06:32 GMT

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सख्त निर्देशों के बाद भी पुलिसकर्मी अपनी पुरानी छवि से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को सख्त हिदायत दी थी, लेकिन इसके बाद भी पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा सोशल मीडिया पर अनुचित लाभ प्राप्त करने के संबंध में एक आरक्षी पर लगे आरोपों का संज्ञान लिया और आरक्षी को तत्काल निलंबित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई से एक बार फिर विभाग में हड़कंप मच गया है। भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस अधीक्षक लगातार सख्त रुख अपनाए हुए हैं। हाल ही में पाली में अनुचित लाभ प्राप्त करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो की जांच पुलिस अधीक्षक द्वारा सीओ से कराई गई। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने वायरल वीडियो में दिख रहे आरक्षी को निलंबित करते हुए उसके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया और उसको गिरफ्तार भी करा दिया। इसी प्रकरण में एक दरोगा भी निलंबित हुआ है। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने अब एक बार फिर कार्यवाही की है। अब देखने वाली बात यह होगी कि लगातार लाभ प्राप्त करने वाली हरदोई पुलिस में कोई सुधार आता है यह ऐसे ही कार्य चलता रहेगा।

सोशल मीडिया पर खबर हुई थी प्रसारित

हरदोई जनपद के मल्लावां कोतवाली में तैनात एक आरक्षी पर क्षेत्र के एक व्यक्ति द्वारा अनुचित लाभ प्राप्त करने का आरोप लगाया जिसकी खबर सोशल मीडिया पर खूब प्रसारित हुई। खबर का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने तत्काल आंतरिक संप्रेक्षा प्रकोष्ठ को जाँच सौंपी, जांच में मल्लांवा कोतवाली में तैनात आरक्षी सोनू फौजदार दोषी पाए। पुलिस अधीक्षक द्वारा संप्रेक्षा प्रकोष्ठ की जांच के आधार पर आरक्षी सोनू फौजदार को निलंबित कर, मल्लावां कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण में अभियोग पंजीकृत करा दिया है। यही नहीं मामले की जांच क्षेत्राधिकारी बिलग्राम को सौंप दी है। सीओ की जांच के बाद आगे की आवश्यक कार्यवाही पुलिस अधीक्षक द्वारा की जाएगी। हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने हरदोई का पदभार ग्रहण करने के साथ ही पुलिस के अधिकारियों व कर्मियों को अपने मंसूबे जाहिर कर दिए हैं।

Tags:    

Similar News