Hardoi News: जिलाधिकारी ने घर घर बाँटा मतदाता जागरूकता कैलेंडर, शत प्रतिशत मतदान को किया प्रेरित

Hardoi News: जिलाधिकारी ने कहा कि इस चुनाव में भारी मतदान कर पिछले कम मतदान के दाग को मिटाना है। 13 मई दिन सोमवार को बूथ पर जाकर मतदान करना है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-03 08:52 GMT

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत आज रफ़ी अहमद किदवई वार्ड में घर घर जाकर मतदाता जागरूकता कैलेंडर व पम्पलेट वितरित किये तथा अक्षत व पुष्प देकर मतदान के लिए प्रेरित किया। रफ़ी अहमद किदवई इंटर कॉलेज में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस चुनाव में भारी मतदान कर पिछले कम मतदान के दाग को मिटाना है। 13 मई दिन सोमवार को बूथ पर जाकर मतदान करना है। बच्चे अपने माता पिता को मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस को बूथों पर अच्छी व्यवस्थाएं देखने को मिलेंगी। पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी ने कहा कि सभी मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी ने कहा कि मतदान दिवस को लोकतान्त्रिक पर्व के रूप में मनाएं।

अपने बूथ को फिसड्डी ना आने दें

उपनिदेशक कृषि डॉ नंदकिशोर ने कहा कि 13 मई दिन सोमवार को अपने मस्तिष्क में बिठा लें और अपने बूथ को फिसड्डी की श्रेणी में न जाने दें। कॉलेज के प्रधानचार्य डॉ अमित वर्मा ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के काफ़ी प्रयास हुए हैं जो निश्चित ही सफल होंगे। जिलाधिकारी ने तीन महिला मतदाताओं को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। उन्होंने उपस्थित सभी मतदाताओं व विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी।

इसके उपरांत कॉलेज परिसर से जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया रैली धर्मशाला रोड, सिनेमा चौराहा, सोल्जर बोर्ड चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट के गेट नंबर 1 पर समाप्त हुई। रैली मार्ग में विभिन्न स्थानों पर आम नागरिकों द्वारा पुष्प वर्षा कर रैली का स्वागत किया गया। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम आदि उपस्थित रहे।  

Tags:    

Similar News