Hardoi News: करना है सफ़र तो पहले पढ़ ले यह खबर, नहीं तो बिगड़ सकती है आपकी यात्रा

Hardoi News: हावड़ा व लखनऊ मंडल में हावड़ा से आने वाली ट्रेनों के किए गए मार्ग परिवर्तन से हावड़ा से चलकर हरदोई होते हुए योग नगरी ऋषिकेश जाने वाली दून एक्सप्रेस पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-09-28 17:15 GMT

Doon Express running Late (Photo-Social Media)

Hardoi News: हरदोई से होकर जाने वाली कई ट्रेनें रेल यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे हैं। लगातार रेल प्रशासन को भी सोशल मीडिया के माध्यम से इन ट्रेनों के घंटों लेट चलने की शिकायतें प्राप्त हो रही है।लेकिन फिर भी रेल प्रशासन इन ट्रेनों को समय से चलाने में नाकाम साबित हो रहा है। ट्रेनों के घंटों लेट चलने से रेल यात्रियों पर इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है। हरदोई से होकर जाने वाली कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटे की देरी से चल रही है। ऐसे में रेल यात्रियों के पूर्व से निर्धारित कार्यक्रमों पर भी इसका असर पढ़ रहा है। हावड़ा डिवीजन में चल रहे कार्य को लेकर हावड़ा से आने वाली कई ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से संचालित हो रही है। वहीं लखनऊ मंडल के वाराणसी रेलवे स्टेशन में यार्ड के लिए रिमॉडलिंग को लेकर भी कार्य कराया जा रहा है। ऐसे में बनारस होते हुए आने वाली ट्रेन गोरखपुर के रास्ते लखनऊ पहुंच रही है। हावड़ा से आने वाली ट्रेनों को दो अलग-अलग स्थान पर डाइवर्ट किए जाने से ट्रेनों पर इसका असर पड़ा है। ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों द्वारा कराए गए पूर्व से अपने आरक्षण को निरस्त करना पड़ रहा है।रेल यात्रियों को तत्काल में टिकट लेकर दूसरी ट्रेन में यात्रा करनी पड़ रही है वहीं कुछ रेल यात्री सड़क मार्ग से अपनी यात्रा पूरी कर रहे हैं।

20 से 32 घंटे की देरी से चल रही दून एक्सप्रेस

हावड़ा व लखनऊ मंडल में हावड़ा से आने वाली ट्रेनों के किए गए मार्ग परिवर्तन से हावड़ा से चलकर हरदोई होते हुए योग नगरी ऋषिकेश जाने वाली दून एक्सप्रेस पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ा है। वही हावड़ा से चलकर अमृतसर जाने वाली पंजाब मेल भी घंटे की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंच रही है। हावड़ा से चलकर योग नगरी जाने वाली 13009 दून एक्सप्रेस का गुरुवार को हरदोई पहुंचने का समय शाम के 7:54 का है। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 13 घंटे की देरी से चल रही है। यह ट्रेन शुक्रवार को सुबह 8:51 पर पहुंचने की संभावना है। डाउन में 13010 योग नगरी ऋषिकेश से हावड़ा जाने वाली दून एक्सप्रेस का हरदोई पहुंचने का निर्धारित समय सुबह के 6:38 है यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 21 घंटे की देरी से संचालित हो रही है। यह ट्रेन शुक्रवार रात 3:11 पर आने की संभावना है।

नई दिल्ली से चलकर बनारस जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेसवे बीते कई महीनो से अपने निर्धारित समय से घंटे की देरी से संचालित हो रही है। गुरुवार को भी 15128 नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से रात के 8:28 से 1 घंटा 30 मिनट की देरी से चल रही है। हावड़ा से चलकर योग नगरी ऋषिकेश जाने वाली दून एक्सप्रेस हावड़ा से 26 सितंबर को चल कर 27 सितंबर को हरदोई अपने निर्धारित समय शाम के 7:54 से 17 घंटे 41 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची। दून एक्सप्रेस के लगातार घंटों लेट होने से रेल यात्रियों में भी असमंजस है। 

Tags:    

Similar News