अनदेखी के चलते करोड़ों की लागत से लगे वाटर कूलर बहा रहे बदहाली के आंसू

Hardoi News: जनपद के गोपामऊ नगर पंचायत में 1.19 करोड़ की लागत से 14 वाटर कूलर 36 स्थान पर लगाए गए थे। लेकिन अधिकांश वाटर कूलर बेहतर रख रखाव न होने पर चलते जवाब दे गए।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-23 12:08 GMT

हरदोई में करोड़ों की लागत से लगे वाटर कूलर बहा रहे बदहाली के आंसू (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई में सरकारी सुविधाओं का लाभ लोगों को मिले इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा कई सुविधाओं को जनता के समर्पित किया है। इन्हीं में से एक सुविधा गर्मी से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से की गई थी। जिसमें करोड़ों की लागत से वाटर कूलर लगाए गए थे। वाटर कूलर के लगने से क्षेत्र के लोगों को प्रचंड गर्मी में काफी राहत मिल रही थी साथ ही राहगीर भी ठंडे पानी से अपनी प्यास बुझा ले रहे थे। लेकिन करोड़ों की लागत से लगे वाटर कूलर की देखरेख ठीक से नहीं हो रही है जिसका ख़ामियाज़ा क्षेत्र की जनता को उठाना पड़ रहा है।

हाल यह है कि जल भराव से लेकर पानी के बहने और टपकने की समस्या वाटर कूलर से आ रही है। हालांकि यह कोई नया या पहला मामला नहीं है जब सरकारी व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हुए होंगे। ज्यादातर सरकारी व्यवस्थाओं का हाल ऐसा ही है जिम्मेदार दुरुस्त करने मरम्मत करने के नाम पर मिलने वाले धन का बंदर बात कर लेते हैं जिसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ता है।

एसडीएम सदर ने किया था निरीक्षण

हरदोई जनपद के गोपामऊ नगर पंचायत में 1.19 करोड़ की लागत से 14 वाटर कूलर 36 स्थान पर लगाए गए थे। वाटर कूलर लगाने का उद्देश्य गर्मी में राहगीरों व स्थानीय लोगों को राहत पहुंचाने का था लेकिन अधिकांश वाटर कूलर बेहतर रख रखाव न होने पर चलते जवाब दे गए। जुलाई से शुरू हो रहे संचारी रोग एवं दस्तक अभियान को लेकर सदर एसडीएम सुशील कुमार मिश्रा गोपामऊ मोहन नगर पंचायत में लगे वाटर कूलर का निरीक्षण किया जिसमें अधिकांश वाटर कूलर के पास जल भराव पानी के टपकने व ओवरफ्लो होने की समस्या आदि सामने आई।

एसडीएम सदर द्वारा नगरीय निकाय के जिम्मेदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि टोटियों की दूरी वाटर कूलर से बढ़ाई जाए और जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त कराई जाए। एसडीएम द्वारा वाटर कूलर का ठीक से रख रखाव ना होने पर नाराजगी व्यक्ति की और ईओ को तत्काल निर्देशित करते हुए सभी 14 वाटर कूलर को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। एसडीएम द्वारा वार्ड सागर तालाब में गंदगी, प्राथमिक विद्यालय में ओवरफ्लो, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और बाबा विश्वनाथ मंदिर वार्ड और अचाजर्न पिहानी रोड मज़ार के वाटर कूलर के व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम ने कहा कि वाटर कूलर से ओवरफ़्लो होने वाले पानी को रोकने के लिए उसे ऑटो मोड पर चलाया जाए निरीक्षण के लिखित आख्या डीएम को दी जाएगी।

Tags:    

Similar News