Hardoi News: ई रिक्शाओं का मार्ग निर्धारित होने से शहरवासियों को जाम से मिली राहत, हादसों में भी आई कमी

Hardoi News: यातायात प्रभारी के निर्देश के बाद अब शहर के अधिकांश ई-रिक्शा में भी यह प्लेट नजर आएगी। शहर के लोगों ने यातायात प्रभारी की इस पहल के प्रति आभार जताया और इसे ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने वाली अच्छी पहल बताया।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-07 14:50 IST

Hardoi News (Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में जाम लोगों के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा था। जाम का मुख्य कारण सड़कों पर अतिक्रमण और ई-रिक्शा चालक थे। ई-रिक्शा चालकों की मनमानी के चलते लगातार दुर्घटनाएं भी हो रही थीं, जिसे देखते हुए हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने यातायात व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक यातायात प्रमोद कुमार यादव ने ई-रिक्शा के रूट निर्धारण का कार्य शुरू कराया और हरदोई शहर में चलने वाले ई-रिक्शा का रूट निर्धारित कर संचालन करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बिना निर्धारित रूट के ई-रिक्शा चलते पाए जाने पर अभियान चलाकर कार्रवाई भी की गई। यातायात प्रभारी के इस अभियान का असर शहर के लोगों को देखने को मिला। शहर के लोगों को जाम से काफी हद तक राहत मिली है, वहीं शहर में निर्धारित रूट पर ई-रिक्शा चलने से सड़कों पर दबाव भी कम हुआ है और दुर्घटनाएं भी कम हुई हैं।

लोगों ने जताया आभार

यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार यादव ने हरदोई में 21 अलग-अलग रूटों पर ई-रिक्शा का संचालन निर्धारित कर दिया है। ई-रिक्शा पर नंबर अंकित कर ई-रिक्शा के रूट निर्धारित कर दिए गए हैं। अगर कोई ई-रिक्शा अपने तय रूट के अलावा अन्य रूट पर चलता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। ई-रिक्शा के रूट निर्धारित होने से शहर की सड़कों पर लगने वाले जाम से काफी राहत मिली है और उनकी मनमानी पर भी रोक लगी है। रूट निर्धारण से पहले ई-रिक्शा चौराहों और सड़कों पर बेतरतीब ढंग से खड़े रहते थे और सवारियों को देखते ही ब्रेक लगाकर दुर्घटना का कारण भी बन रहे थे।

ई-रिक्शा चालक सवारियों के साथ लगातार मनमानी भी कर रहे थे। महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यातायात प्रभारी निरीक्षक ने सभी ई-रिक्शा पर एक विशेष प्लेट लगाने के निर्देश भी दिए थे जिसमें ई-रिक्शा चालकों को ई-रिक्शा चालक का नाम, पिता का नाम, पता, मोबाइल नंबर दर्ज कर ई-रिक्शा पर लगाना था। यातायात प्रभारी के निर्देश के बाद अब शहर के अधिकांश ई-रिक्शा में भी यह प्लेट नजर आएगी। शहर के लोगों ने यातायात प्रभारी की इस पहल के प्रति आभार जताया और इसे ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने वाली अच्छी पहल बताया।

Tags:    

Similar News