Hardoi News: किसान यूनियन ने बघौली स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की माँग को लेकर किया प्रदर्शन, सौपा ज्ञापन

Hardoi News: राष्ट्रीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी पार्टी द्वारा एक बार फिर बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई है और बताया गया है कि यदि जल्द से जल्द ट्रेनों के ठहराव की मांग पूरी नहीं होती है तो वह रेल ट्रैक को जाम करेंगे।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-31 14:37 GMT

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई में भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीतावादी पार्टी के बैनर तले दर्जनों किसानों ने बघौली रेलवे स्टेशन पर किसान महापंचायत कर रेल अधिकारियों को ज्ञापन सौपा और एक बार फिर बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की। लगभग एक महीना पहले भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी ने बघौली रेलवे स्टेशन पर जनता एक्सप्रेस बरेली बनारस एक्सप्रेस समेत पैसेंजर ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी जिसको दोहराते हुए एक बार फिर बुधवार को यह मांग की गई है। राष्ट्रीय किसान यूनियन राष्ट्रीतावादी के प्रदर्शन को लेकर रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल राजकीय रेलवे पुलिस के साथ हरदोई रेलवे स्टेशन के अधिकारी मौजूद रहे। राष्ट्रीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी पार्टी द्वारा एक बार फिर बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई है और बताया गया है कि यदि जल्द से जल्द ट्रेनों के ठहराव की मांग पूरी नहीं होती है तो वह रेल ट्रैक को जाम करेंगे।

कोरोना के बाद हुआ ठहराव निरस्त

हरदोई के बघौली रेलवे स्टेशन पर भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीतावादी पार्टी ने महापंचायत कर बघौली रेलवे स्टेशन पर 15119-20 जनता एक्सप्रेस, 14235-36 बरेली वाराणसी बरेली एक्सप्रेस, 54377-78 बरेली प्रयागराज बरेली पैसेंजर 54351-52 सहारनपुर लखनऊ सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन के पुनः ठहराव की मांग की है। इसको लेकर एक ज्ञापन भी सीएमआई अंबुज मिश्रा को सौपा है। ज्ञापन में भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीतावादी द्वारा मांग की गई है कि शाहजहांपुर लखनऊ मेमो पैसेंजर को नियमित रूप से प्रतिदिन चलाया जाए बघौली के प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्रियों के बैठने के लिए टीन शेड का कोई प्रबंध नहीं है इत्यादा बघौली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए टीन शेड डलवाई जाए। ज्ञापन में कहा गया कि लगभग 60 वर्षों से जनता एक्सप्रेस और बरेली प्रयागराज एक्सप्रेस का संचालन बघौली रेलवे स्टेशन पर ठहराव के साथ हो रहा था लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद संचालित हुई ट्रेनों में बरेली वाराणसी बरेली एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस का ठहराव बघौली में निरस्त कर दिया गया जब के 54377-78 बरेली प्रयागराज बरेली पैसेंजर, 54351-52 सहारनपुर लखनऊ सहारनपुर पैसेंजर के संचालक को ही पूरी तरह से निरस्त कर दिया गया है।

भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी ने निरस्त चल रही पैसेंजर ट्रेनों को पुनः बहाल करने की मांग की है साथ ही दोनों एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग बघौली रेलवे स्टेशन पर की है। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयता वादी के जिला अध्यक्ष राम लखन पाठक ने बताया कि बघौली रेलवे स्टेशन से संडीला लखनऊ प्रयागराज अयोध्या वाराणसी हरदोई शाहजहांपुर बरेली मुरादाबाद एवं हरिद्वार जाने के लिए कोई भी ट्रेन नहीं है जबकि बघौली में पुलिस स्टेशन दर्जन भर कॉलेज आधा दर्जन हायर सेकेंडरी डिग्री कॉलेज पोस्ट ऑफिस समेत कई बैंकों के कार्यालय भी हैं।इन कार्यालय में कार्यरत लगभग 200 कर्मचारी प्रतिदिन आवागमन करते हैं ऐसे में इन लोगों को बघौली आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।बघौली के रेल यात्रियों के लिए बघौली रेलवे स्टेशन से हरदोई लखनऊ शाहजहांपुर आने-जाने के लिए कोई भी ट्रेन उपलब्ध नहीं रहती है।ऐसे में इनको पहले हरदोई और फिर उसके बाद अपने गंतव्य की ओर रवाना होना पड़ता है। जिससे इन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।राम लखन पाठक ने कहा कि यदि माँगे पूरी ना हुई तो 30 अगस्त को रेल ट्रैक को जाम किया जायेगा।

Tags:    

Similar News