Hardoi News: सात दिन का ट्रैफिक ब्लॉक बढ़ाएगा यात्रियों की मुसीबतें, फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी यात्रियों को नहीं आ रही रास

Hardoi News: रेल प्रशासन ने लखनऊ शाहजहांपुर रेलखंड के काकोरी आलमनगर के मध्य प्रस्तावित रोड ओवर ब्रिज के कार्य को लेकर 2 घंटे के ब्लॉक के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-23 16:06 IST

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News:  एक ओर जहां यात्रियों को ट्रेनों में कन्फर्म बर्थ नहीं मिल पा रही है, वहीं रेल प्रशासन द्वारा चलाई जा रही फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की लेट लतीफी भी यात्रियों पर भारी पड़ रही है। हरदोई से होकर जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से चल रही है, जिसका असर यात्रियों पर पड़ रहा है। रेल यात्रियों की मुश्किलें अभी यही नहीं समाप्त हुई हैं। रेल प्रशासन ने लखनऊ शाहजहांपुर रेलखंड के काकोरी आलमनगर के मध्य प्रस्तावित रोड ओवर ब्रिज के कार्य को लेकर 2 घंटे के ब्लॉक के निर्देश जारी कर दिए हैं।

रेल प्रशासन द्वारा रेल ट्रैफिक से लेकर पावर ब्लॉक के निर्देश जारी किए गए हैं। ऐसे में कहीं ना कहीं इसका असर ट्रेनों पर पड़ेगा जिसके चलते यात्रियों की मुसीबतें त्योहार से ठीक पहले बढ़ गई हैं। हालांकि रेल अधिकारियों का कहना है कि इस ब्लॉक में कोई भी ट्रेन प्रभावित नहीं होगी।

पहले ही दिन सियालदाह एक्सप्रेस पर पड़ा असर

लखनऊ शाहजहांपुर रेलखंड के काकोरी आलमनगर के मध्य रोड ओवर ब्रिज का नेशनल हाईवे 731 पर कार्य प्रस्तावित है, जिसके चलते रेल प्रशासन द्वारा 23 अक्टूबर से लेकर 29 अक्टूबर तक और 15 नवंबर से 16 नवंबर तक सुबह 11:00 से दोपहर 1:00 तक ट्रैफिक और पावर ब्लॉक लिया गया है। इस दौरान कोई भी यात्री ट्रेन या मालगाड़ी का संचालन नहीं किया जाएगा। 2 घंटे के इस ब्लॉक से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ना तय हैं। हालांकि रेल अधिकारियों का कहना है कि इस ब्लॉक से कोई भी यात्री ट्रेन प्रभावित नहीं होगी जबकि पहले दिन ब्लॉक के चलते 13151 कोलकाता से चलकर जम्मू तवी जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस लखनऊ चारबाग तक अपने निर्धारित समय 12:15 मिनट से 47 मिनट बिफोर आ गई थी।

आलमनगर काकोरी के मध्य लगे ट्रैफिक और पावर ब्लॉक के चलते यह ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय दोपहर के 2:45 मिनट से 31 मिनट की देरी से पहुंची। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों को राहत देने के लिए चलाई जा रही फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी यात्रियों के मुश्किलें बढ़ा रही है। आनंद विहार से चलकर मुजफ्फरपुर जाने वाली 05284 क्लोन स्पेशल हरदोई रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय दोपहर के 1:09 मिनट से 5 घंटा 11 मिनट की देरी से पहुंचने की संभावना है जबकि जम्मू तवी से चलकर कोलकाता जाने वाली 04682 फेस्टिवल स्पेशल अपने निर्धारित समय दोपहर के 2:51 मिनट से 4 घंटा 9 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचने की संभावना है। त्योहार से ठीक पहले रेल प्रशासन द्वारा कराए जा रहे कार्य को लेकर रेल यात्रियों की मांग है कि त्योहार के मध्य रेल प्रशासन को ट्रैक पर प्रस्तावित कार्यों को स्थगित कर देना चाहिए जिससे कि यात्रियों को किसी प्रकार की त्योहार पर असुविधा ना उठानी पड़े।

Tags:    

Similar News